मण्डलायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिलायी शपथ

रैली रवाना करते

- मतदाता जागरूकता संदेश को निकली बाईक रैली को किया रवाना

प्रयागराज, 16 अप्रैल (हि.स.)। मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल, नोडल अधिकारी स्वीप-मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार के साथ मंगलवार को केपी इण्टर कालेज में लोकसभा निर्वाचन के अन्तर्गत 25 मई को जनपद में होने वाले मतदान में अधिक से अधिक लोगो को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के सौजन्य से लगभग 3000 से अधिक मोटर साईकिल-स्कूटी रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया।

रैली के पूर्व लोगो को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने तथा अधिक से अधिक लोगो को मतदान के लिए प्रेरित करने को प्रोत्साहित किया। यह रैली जगत तारन गर्ल्स इण्टर कालेज, भारद्वाज मुनि आश्रम, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, लल्लाचुंगी चौराहा, बैंक रोड चौराहा, भारत स्काउट गाइड, लक्ष्मी चौराहा, कचहरी, लखनऊ रोड, पुलिस लाईन, धोबीघाट चौराहा, चौधरी चुन्नी लाल चौराहा, एजी आफिस, एकलव्य चौराहा, पत्थर गिरजाघर, सुभाष चौराहा, सिविल लाइन हनुमान मंदिर, हिंदू हॉस्टल होते हुए पुनः केपी ग्राउण्ड में समाप्त हुई।

मण्डलायुक्त ने कहा कि इस गर्म मौसम में आने वाला 25 मई का दिन आपके लिए परीक्षा का दिन है। हमें कोमल व कमजोर नहीं बनना है और दृढ़ संकल्प के साथ घर से निकलकर मतदान अवश्य करना है। उन्होंने कहा कि मैं आपके सामने शपथ लेता हूं कि 25 मई को मैं मतदान अवश्य करूंगा, मेरे साथ आप भी शपथ लीजिए कि अपने घरवालों, पड़ोसियों के साथ आप मतदान अवश्य करेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि रैली के माध्यम से आप सभी को मतदान हेतु जागरूक, प्रेरित व प्रोत्साहित करें कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनायें। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी।

इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक पीएन सिंह ने स्वीप कार्यक्रम के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए बताया कि 01 अप्रैल, 2024 को जो भी 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर लिए है और उन्होंने अभी तक अपना मतदाता सूची में पंजीकरण नहीं कराया है, वे सभी लोग 26 अप्रैल तक अपना नाम मतदाता सूची में अंकित करा सकते है। कार्यक्रम का संचालन राज्य संदर्भदाता डॉ प्रभाकर त्रिपाठी ने किया।

इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त, सह जि.वि.नि एलबी मौर्य, डॉ बीएस यादव, माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारीगणों सहित भारी संख्या में शिक्षक गण व विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर