आसनसोल में चुनाव से पहले तृणमूल नेता के घर में ब्लास्ट

कोलकाता, 18 अप्रैल (हि.स.) ।

आसनसोल लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत जमुरिया का बगडीहा गांव अचानक हुए विस्फोट से दहल गया। बुधवार की रात नमो पारा निवासी तपन शील के शौचालय की छत पर बम विस्फोट हुआ है। वह इलाके के तृणमूल नेता के तौर पर जाने जाते हैं। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट कैसे हुआ। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। विस्फोट में तपन के घर समेत इलाके के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गये हैं। सूचना मिलते ही जामुड़िया थाने की पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। हालांकि, इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना पर सियासी बवाल शुरू हो गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तपन के घर के बगल में एक और घर है। तपन ने दावा किया है कि घर की दीवार में बने छेद के अंदर बम रखा गया था। हालांकि, पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं किसी ने बाहर से बम तो नहीं फेंका। तपन का दावा है कि उनके सामने के घर का मालिक स्थानीय बीजेपी नेता मदन गराई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मदन ने पुरानी दुश्मनी के कारण इस घटना को अंजाम दिया है। हालांकि, पूरे घटनाक्रम में मदन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

इस संबंध में तृणमूल जिला अध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती ने कहा, ''''भाजपा ने चुनाव से पहले रामनवमी के दिन इलाके में दहशत फैलाने के लिए यह बम विस्फोट किया है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

दूसरी ओर, भाजपा जिला अध्यक्ष बप्पा चट्टोपाध्याय ने कहा, “तृणमूल ने राज्य को बम फैक्ट्री बनाई है। यह विस्फोट कोई नई बात नहीं ह। वे इस तरह से आतंकित कर चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं। तृणमूल समझ गई है कि इस बार राज्य में केवल भाजपा जीतेगी।” हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर