मुरादाबाद में 4 विधानसभाओं के 1728 मतदान केंद्र 16 जोन और 135 सेक्टर में बंटे

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुरादाबाद लोकसभा में सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा चक्रव्यूह तैयारकेंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुरादाबाद लोकसभा में सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा चक्रव्यूह तैयारकेंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुरादाबाद लोकसभा में सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा चक्रव्यूह तैयारकेंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुरादाबाद लोकसभा में सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा चक्रव्यूह तैयार

-केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा चक्रव्यूह तैयार

मुरादाबाद, 18 अप्रैल (हि.स.)। 19 अप्रैल को पहले चरण में मुरादाबाद लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा चक्रव्यूह तैयार किया है। जिले की चार विधानसभा मुरादाबाद नगर, मुरादाबाद ग्रामीण, ठाकुरद्वारा और कांठ विधानसभा के कुल 1728 मतदान केंद्रों को 16 जोन और 135 सेक्टर में बांटा गया है। मुरादाबाद लोकसभा में शामिल बिजनौर जनपद की बढ़ापुर विधानसभा बिजनौर पुलिस की देख-रेख में सम्पन्न होगा।

एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि मुरादाबाद जनपद में 1728 मतदेय स्थलों में 206 अति संवेदनशील और 336 संवेदनशील हैं। जिले में शुक्रवार को मतदान के दौरान पैरामिलिट्री की 20 कम्पनी, 3 प्लाटून, पीएसी की 8 कम्पनी और 1 प्लाटून के अलावा सिविल पुलिस के 63 इंस्पेक्टर, 809 सब इंस्पेक्टर, 4376 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल, 2790 होमगार्ड तैनात रहेंगे। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर