सिगरा क्षेत्र में दक्षिण भारत के श्रद्धालुओं के लिए बनेगा धर्मशाला, भूमिपूजन रविवार को

-भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रदेश के मुख्यमंत्री

वाराणसी, 20 अप्रैल (हि.स.)। दक्षिण भारत के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए काशी में सिगरा क्षेत्र में बड़ा धर्मशाला बनेगी। 15000 स्क्वायर फीट में बनने वाले दस मंजिला धर्मशाला में 135 कमरे बनेंगे। इस धर्मशाला का नाम श्रीकाशी नटूकोट्टई नगर क्षत्रम होगा। धर्मशाला के लिए भूमिपूजन 21 अप्रैल रविवार को होगा। भूमिपूजन केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

भूमिपूजन की तैयारियां शनिवार को पूरे दिन चलती रही। अगस्तकुंडा गोदौलिया स्थित नाटकोट्टम क्षत्रम के पदाधिकारी दिनभर तैयारियों में लगे रहे। धर्मशाला को दक्षिण भारत से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिहाज से बनाया जायेगा। काशीवास की इच्छा रखने और काशी का भ्रमण करने वाले श्रद्धालुओं को इससे काफी सुविधा मिलेगी।

उधर,कांग्रेस ने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद सत्तारूढ़ दल इसकी धज्जियां उड़ा रहा है। पार्टी के स्थानीय महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि सिगरा क्षेत्र में एक धर्मशाला बनने वाला है। जिसका भूमिपूजन केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा होना प्रस्तावित है। चूंकि लोकसभा चुनाव में अधिसूचना जारी है। ऐसे में यह कार्यक्रम अनुचित है। उन्होंने कहा कि बनारस में प्रशासन सत्ता के दबाव में मूकदर्शक बना हुआ है। लोभ-प्रलोभन का कार्य सत्ता पक्ष द्वारा लगातार जारी है। सिर्फ विपक्षियों के ऊपर कार्यवाही ही प्रशासन का कार्य है। हम चुनाव आयोग से मांग करते है की ऐसे कार्यक्रमों पर रोक लगे। सत्ता पक्ष के लोगों से प्रशासन अधिसूचना के नियम कायदे कानून का अनुपालन करावे। अन्यथा इसी अधिसूचना के बीच कांग्रेस जन सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी वाराणसी प्रशासन की होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर