पाञ्चजन्य एवं ऑर्गनाइज़र पाठक मिलन कार्यक्रम संपन्न

कार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रमकार्यक्रम

गाजियाबाद, 21अप्रैल (हि.स.)। इन्दिरपुरम स्थित भारत रेजीडेंसी सोसाइटी के हॉल में पाञ्चजन्य एव ऑर्गनाइज़र पत्रिकाओं के पाठकों की एक गोष्ठी का आयोजन हरनंदी महानगर के प्रचार विभाग के तत्वावधान में किया गया। गोष्ठी में आये पाठकों ने अपने अनुभव कथन व सुझाव रखें साथ इसे पढ़ने के पश्चात अपने जीवन में आये सकारात्मक बदलाव पर भी चर्चा की।

पाञ्चजन्य के सह-संपादक आलोक ने पाठकों से चर्चा की, सुझाव भी लिए और अनेकों घटनाओं के माध्यम से पत्रिका के ध्येय “बात भारत की” को सभी के समक्ष रखते हुए अनेकों महत्वपूर्ण घटनाओं से जुड़ी जानकारी साझा की।

आलोक ने बताया कि आज पाञ्चजन्य सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे एक्स, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर भी उपलब्ध है ।जो सभी जानकारी को उपलब्ध करवा रहा है। अप्रैल से जुलाई के मध्य पत्रिका में शिक्षा संबंधी विशेष अंकों की प्रसारण की जाती है जिससे बहुत से छात्र और छात्राओं को शिक्षा संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध होती है।

पाठकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पाञ्चजन्य केवल एक पत्रिका न होकर संस्कारों को संजोये हुए भारत की बात करती है और भारत की संस्कृति की ओर आकर्षित करती है। इसमें विभिन्न स्तंभ और मथन की चर्चा करते हुए सभी पाठकों से आग्रह किया कि अपने पढ़ने के साथ-साथ अपने मित्रों / संबंधियों को भी पढ़वाने का प्रयास करें।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक तपन ने चर्चा में बताया कि कैसे हम अभी भी वैचारिक ग़ुलामी में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पाञ्चजन्य के माध्यम से हम अपने विचार शुद्ध कर सकते हैं और पूर्ण तर्क सहित विषयों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

गोष्ठी का समापन हरनंदी महानगर के महानगर संघचालक प्रदीप के धन्यवाद ज्ञापन से किया गया। इस अवसर पर पाठकों के साथ गाजियाबाद विभाग प्रचार प्रमुख अखिलेश, हरनंदी महानगर कार्यवाह आशीष उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर