हाई कोर्ट के फैसले पर भाजपा बोली - ममता सरकार प्रायोजित है शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार

कोलकाता, 22 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा है कि यह देश का सबसे बड़ा सरकार प्रायोजित भ्रष्टाचार है। बंगाल भाजपा के सह प्रभारी और पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर सोमवार को लिखा है, पश्चिम बंगाल में एसएससी भर्ती घोटाले पर कलकत्ता हाई कोर्ट का फैसला बड़ा है। लगभग 25 हजार 735 नौकरियां (ग्रुप सी, ग्रुप डी, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी) को रद्द घोषित कर दिया गया है। यह ममता बनर्जी सरकार के खुले भ्रष्टाचार को उजागर करता है।

इस भ्रष्टाचार में ममता बनर्जी की संलिप्तता का दावा करते हुए अमित मालवीय ने लिखा है कि पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के घर से 51 करोड़ रुपये और सोना बरामद किया गया। उन्होंने जेल दस्तावेजों में अपने प्राथमिक संपर्क के रूप में ममता बनर्जी का उल्लेख किया। टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य, जीवन कृष्ण साहा, टीएमसी यूथ विंग के नेता कुंतल घोष, शांतनु बंद्योपाध्याय और पिसी-भाइपो ( ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी) की जोड़ी का वह चेहरा जिनमें दोनों के प्राण बसते हैं कालीघाट वाले काकू उर्फ सुजय कृष्ण भद्र को भी गिरफ्तार किया गया है।

ममता बनर्जी को भी भविष्य में जेल जाना पड़ सकता है, इस बात का संकेत देते हुए अमित मालवीय ने लिखा है, आकार में बहुत छोटे ऐसे ही घोटालों के लिए कई मुख्यमंत्री जेल जा चुके हैं। यह निस्संदेह सबसे बड़ा सरकार प्रायोजित भर्ती घोटाला है। लाखों युवाओं का जीवन बर्बाद हो गया है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर