जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी मोबाइल एप बूथ लोकेशन डॉट इन की जानकारी

लखनऊ, 24 अप्रैल (हि.स.)। लखनऊ में राजेंद्र नगर के नवयुग कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय और मतदाता नोडल अधिकारी मेजर डा. मनमीत कौर सोढ़ी ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक कार्यक्रम किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार रहे और उन्होंने नये मतदाताओं, शिक्षक व शिक्षिकाओं को मोबाइल एप ‘बूथ लोकेशन डॉट इन’ की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी प्रभाग ने मतदाताओं की सुविधा के लिए मोबाइल एप ‘बूथ लोकेशन डॉट इन’ लांच किया है, जिससे आपको अपने बूथ की जानकारी आसानी से मिल जायेगी।

अपने वाहन से मतदाता बूथ तक आसानी से पहुंच जायेंगे। उन्होंने दो पंक्तियां सुनाते हुए मतदान कराने की अपील करते हुए कहा कि पूरी धरा भी साथ दे तो और बात है। पर तू भी अगर साथ दे तो और बात है। चलने को एक पांव पर ही चल रहे हैं हम, पर दूसरा भी साथ दे तो और बात है।

प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने कहा कि मतदान में स्त्रियों की भागीदारी अत्यंत आवश्यक है। यहां उपस्थित शिक्षिकाएं अपने अधिकारों और कर्तव्य के प्रति सजग रहें और बढ़चढ़ कर मतदान में हिस्सेदारी करें। आपके मतदान से घर के और भी लोग प्रेरित हो कर समय से मतदान करेंगे।

मेजर डॉ. मनमीत कौर सोढ़ी ने कहा कि मतदान हमारा कर्म है, धर्म है। मतदाता जागरूकता अभियान में निबंध, रंगोली, पोस्टर, स्लोगन, रैली, हस्ताक्षर अभियान, कार्यशाला, युवा संसद कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान करने की अपील की जा रही है। कार्यक्रम में प्रो संगीता कोतवाल, एनएसएस अधिकारी डा. नेहा अग्रवाल, डा. प्रतिमा घोष, प्रो.शोभा मिश्रा समेत तमाम शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर