कलवा में हेड कांस्टेबल और पुलिस उप निरीक्षक 1लाख 90 हजार रुपए लेते गिरफ्तार

मुंबई,25अप्रैल ( हि स) । ठाणे पुलिस आयुक्त क्षेत्र में कलवा पुलिस स्टेशन के पुलिस हेड कांस्टेबल 49वर्षीय माधव अर्जुन दराडे और उन्हें रिश्वत लेने में प्रेरित करने वाले पुलिस उप निरीक्षक 40वर्षीय तुषार नानाजी पोतेकर कल 24अप्रैल 2024को एक शिकायतकर्ता से एक लाख 90हजार रुपए की रिश्वत की राशि लेते हुए ठाणे भ्रष्टाचार प्रतिबन्धक विभाग द्वारा गिरफ्तार किए गए।

ठाणे स्थित भ्रष्टाचार प्रतिबन्धक विभाग के ब्यूरो द्वारा आज बताया गया है कि शिकायतकर्ता नासिक में अल्युमिनियम की पट्टी बनाने का व्यवसाय करता है।विगत 16अप्रैल 2024को वह अल्युमिनियम की पट्टी मुंबई में विक्रय करने के लिए मालवाहक टेंपो से मुंबई की ओर जा रहा था,इसी दौरान ,कलवा पुलिस स्टेशन के पुलिस हेड कांस्टेबल माधव दराडे ने उसका टेंपो रोककर तलाशी ली और चालान बनाकर टेंपो रिहा करने के लिए दो लाख रुपए की मांग की।इस मामले में पुलिस उप निरीक्षक तुषार पोते कर ने भी शिकायतकर्ता को धमकाया कि यदि वह मांगी गई राशि पुलिस को नहीं देगें तब इनका अल्युमिनियम की पट्टियों से भरा मालवाहक टेंपो कई माह तक कलवा पुलिस स्टेशन में धूल खाता रहेगा।

इस घटना के बाद कल 24अप्रैल 2024को कलवा पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल माधव दराडे शिकायतकर्ता से आपसी सहमति के बाद एक लाख 90हजार रुपए की रिश्वत की राशि लेने पर सहमत हो गए थे।

इसी बीच शिकायतकर्ता ने ठाणे स्थित भ्रष्टाचार प्रतिबन्धक विभाग में 24अप्रैल 2024को संपर्क किया था।

इसके बाद दिए गए निर्धारित अनुसार शिकायतकर्ता कल 24अप्रैल 2024को बताए गए निर्धारित स्थान कलवा स्टेशन के समीप रिक्त स्थान पर कलवा पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल माधव दराडे को मांगी गई एक लाख 90हजार रुपए की रिश्वत की राशि सौंप रहे थे , ठाणे ब्यूरो की टीम द्वारा रंगे हाथों पकड़े गए। ब्यूरो ने हेड कांस्टेबल माधव को प्रोत्साहन देने वाले पुलिस उप निरीक्षक तुषार नानाजी पोतेकर को भी गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस उप निरीक्षक तुषार और हेड कांस्टेबल माधव की पुलिस जांच कर रही है।

हिंदुस्थान समाचार/रविन्द्र

   

सम्बंधित खबर