भीषण अग्निकांड में पांच दर्जन घर जलकर स्वाहा

सहरसा-अग्निकांडसहरसा-अग्निकांडसहरसा-अग्निकांड

सहरसा,25 अप्रैल (हि.स.)। जिले के पतरघट प्रखंड के धबौली दक्षिणी पंचायत के टेकनमा में गुरुवार की दोपहर चूल्हे की चिंगारी से आग लगने के कारण लगभग पांच दर्जन घर जलकर स्वाहा हो गया। ग्रामीणों के अनुसार टेकनमा निवासी मो.नजीर पिता मो.मोती मियां के टाट व चदरा के घर से आग की धुआं निकला। देखते ही देखते आग आग की भयावहता भयानक रूप धारण कर लिया। तत्काल स्थानीय लोगों द्वारा प्रयास करने से आग पर काबू पाया जा सकता था, लेकिन जब तक ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू करने का प्रयास किया गया। आग की भयावहता लोगों को अपने दूर रहने को मजबूर कर रखा था।

लोगों ने आग लगने की सूचना स्थानीय थाना सहित अंचल कार्यालय को दिया। सूचना पर पहुंची अग्नि शमन की दो छोटी गाड़ी आग बुझाने के लिए कम पड़ गयी। उसके बाद दो बड़ी दमकल पहुंचा। दो से तीन घंटे के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक लगभग पांच घर जलकर राख हो गये थे।

मौके पर सीओ राकेश कुमार, सीआई अनिल कुमार मिश्र, मुखिया रमेश चन्द्र राणा सहित कई राजस्व कर्मचारी टेकनमा में जमें रहें। वहीं मुखिया रमेश चन्द्र राणा ने कहा पतरघट में अग्निशमन दमकल की व्यवस्था के लिए कई वार आवाज उठाया गया था, लेकिन विभागीय एवं प्रशासनिक स्तर पर ध्यान नहीं दिया गया। ग्यारह पंचायत का प्रखंड पतरघट में अग्निशमन दमकल की व्यवस्था रहने पर ऐसी स्थिति पर ससमय काबू पाया जा सकता है।

सीओ राकेश कुमार ने बताया कि आग लगने से बेघर लोगों की सूची तैयार की जा रही है। सूची तैयार होते ही विधिसम्मत कार्रवाई करते सरकारी स्तर से सभी अग्नि पीड़ितों को सहयोग की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर