(अपडेट) मुरैना: गृह प्रवेश के दौरान टेंट के पाइप में करंट से दो लोगों की मौत

- अचानक आई आंधी के दौरान 11 केवी हाई टेंशन लाइन टेंट से टकराई

मुरैना, 25 अप्रैल(हि.स.)। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ोखर बिजली घर के पास संगम पैलेस के पीछे स्थित मकान के गृह प्रवेश पर आयोजित रामायण पाठ एवं भंडारे के दौरान गुरुवार की दोपहर अचानक आई आंधी से 11 केवी हाईटेंशन लाइन का तार टेंट के लोहे के पोल से टकराया और उसे पकडऩे के दौरान अपनी ससुराल आए दामाद एवं भांजे दामाद की करंट लगने से घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। गृह प्रवेश की खशियां कुछ ही पल में मातम में तब्दील हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संजू शर्मा निवासी पोरसा के पिता द्वारा बड़ोखर बिजली घर के पास नया मकान का निर्माण कराया था। इसके उपलक्ष्य में रामायण पाठ एवं भंडारे का आयोजन संगम पैलेस में गुरुवार को किया गया था। कार्यक्रम में तमाम रिश्तेदार आए हुए थे, तभी दोपहर 2:45 बजे अचानक आंधी आई और टेंट तंबू उडऩे लगे, तभी कुछ लोग टेंट के लोहे के पोल पकड़ कर खड़े हो गए। इसी दौरान गार्डन के ऊपर से निकली 11 केवी हाई टेंशन लाइन का तार टेंट के लोहे के पोल से टकराया और करंट लगने से संजू के जीजा करू उर्फ रामनारायण शुक्ला पुत्र मातादीन शुक्ला निवासी खडिय़ाहार एवं भांजे दामाद कपिल शुक्ला पुत्र श्याम बिहारी शर्मा उम्र 20 निवासी ग्वालियर की करंट लगने से घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस दौरान एक अन्य व्यक्ति घायल भी हुआ है।

घटना की सूचना मिलते ही विद्युत विभाग द्वारा बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई, वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची । पुलिस द्वारा घायल को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया तो वहीं दोनों मृतक के शव पीएम हेतु भेजे गए। बताया जाता है कि गृह प्रवेश के दौरान सभी पारिवारीजन खुश थे, लेकिन अचानक यह बड़ा हादसा हो गया और सारी खुशियां मातम में तब्दील हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर