लश्कर (टीआरएफ) संगठन से जुड़ा एक आतंकी सहयोगी हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार

बारामुला, 02 जुलाई (हि.स.)। सुरक्षाबलों ने मंगलवार को बारामुला जिले में लश्कर (टीआरएफ) संगठन से जुड़े एक आतंकवादी सहयोगी को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया है।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इको पार्क क्रॉसिंग क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधि के बारे में एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए बारामुला पुलिस और सेना की 46 आरआर द्वारा एक संयुक्त गश्त की गई। गश्त के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को पैदल सुरक्षाबलों के गश्ती दल की ओर आते देखा गया। जब संदिग्ध ने पुलिस और सुरक्षा बलों को देखा तो उसने भागने का प्रयास किया लेकिन सतर्क गश्ती दल ने उसे तुरंत पकड़ लिया।

प्रारंभिक पूछताछ में संदिग्ध की पहचान शकीर अहमद लोन पुत्र अब्दुल राशिद निवासी डेंजरपोरा शीरी के रूप में हुई है। उसकी व्यक्तिगत तलाशी में एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 8 पिस्तौल राउंड और 3 हथगोले बरामद हुए हैं।

आरोपित ने यह भी खुलासा किया कि वह पाकिस्तान स्थित एक आतंकवादी हैंडलर के संपर्क में है और बारामुला शहर में एक आतंकवादी हमला करने की योजना बना रहा था। उन्होंने कहा कि पुलिस स्टेशन बारामुला में यूए(पी) गतिविधियों और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/आकाश

   

सम्बंधित खबर