युवती पर दुष्कर्म के मुकदमे को वापस लेने के लिये दबाव बना रहे आरोपित को पुलिस ने भेजा जेल

नैनीताल, 25 अप्रैल (हि.स.)। तल्लीताल की पुलिस ने एक युवती के साथ गाली-गलौच और धमकी देकर मामले को वापस लेने,धमकी देने के आरोपित विवेक पांडे पुत्र हरीश पांडे निवासी ग्राम लामाचौड फतेहपुर थाना मुखानी हल्द्वानी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया और न्यायालय के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

उल्लेखनीय है कि आरोपित विवेक पांडे के विरुद्ध 22 अक्टूबर 2022 को थाना भवाली में एक युवती ने शिकायतकर्ता पीड़ित युवती से डरा धमका कर शारीरिक संबंध बनाने, उसका मोबाइल, ईमेल और फेसबुक आदि हैक कर विभिन्न मोबाइल नंबरों से उसे और उसके परिवार के सदस्यों को लगातार आधी रात में फोन कर परेशान करने का आरोप लगाया था। जबकि इधर बुधवार को यानी एक दिन पूर्व पीड़िता ने मामले की सुनवाई के दौरान जिला एवं सत्र न्यायालय में स्वयं उपस्थित होकर आरोपित विवेक पाण्डे के विरुद्ध एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया।

उसने कहा कि आरोपित अभियोग वापस लेने का दबाव बना रहा है। वह पुलिस और किसी अदालत से नही डरता है। इस पर न्यायालय ने पीड़िता के आरोपों को गंभीर पाते हुए थाना तल्लीताल को आरोपित के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 195ए, 354 डी, 504 और 509 के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिये थे।

तल्लीताल के थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिये जेल भेज दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर