चार चोर गिरफ्तार, चोरी का समान बरामद

लालकुआं, 26 अप्रैल (हि.स.)। लालकुआं कोतवाली पुलिस ने दो दिन पूर्व मोटाहल्दू क्षेत्र के रावतनगर किशनपुर सकुलिया में हुई चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से चोरी का समान और चोरी की घटना में प्रयोग होने वाली कार को भी बरामद किया है।

कुछ दिनों से लालकुआं कोतवाली क्षेत्र में चोरी की घटनाएं आम होती जा रही हैं। एक के बाद एक होती चोरी की घटनाओं ने क्षेत्र की सुरक्षा की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इसी बीच दो दिन पूर्व मोटाहल्दू क्षेत्र के रावतनगर किशनपुर सकुलिया निवासी भगवत सिंह रावत पुत्र अमर सिंह रावत ने उसकी गैरमौजूदगी में घर का ताला तोड़कर घर से 30 हजार रुपये नकद, 2 जोड़ी झुमके, 1 मांगटीका, 1 पायल, 1 लैपटॉप व अन्य समान चोरी होने के संबंध में अज्ञात चोरों के विरुद्ध तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी संगीता ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू की गई। चोरी का खुलासा के लिए गठित टीन ने लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की मदद से गुरुवार शाम को चार आरोपितों को हल्दूचैड चौकी क्षेत्र स्थित बेरीपढ़ाव खुर्पिया फार्म के पास जंगल की तरफ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपितों की निशानदेही से चोरी हुआ सामान एक जोड़ी कर्णफूल (झूमका), एक जोड़ी पायल, एक लैपटॉप मय चार्जर, एक चेक बुक आदि सामान बरामद किया। इसके अलावा पुलिस ने चोरी की घटना में प्रयोग होने वाली कार भी बरामद की है। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम उज्ज्वल सिंह परगांई पुत्र नन्दन सिंह परगांई निवासी देवलचैड़, संदीप कुमार पुत्र नन्द किशोर निवासी महर्षि रोड कृष्णा फार्म हाउस देवलचैड़ एवं राजेन्द्र चौहान उर्फ राजू पुत्र गोविन्द चौहान निवासी धनपुरी पंचायतघर थाना हल्दूवानी तथा सुभाष दिवाकर पुत्र अशोक दिवाकर निवासी देवलचैड़ चौराहा बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर