युवक पर हमला कर किया था गम्भीर घायल, आरोपित पिता-पुत्र गिरफ्तार

हरिद्वार, 21 मई (हि.स.)। सुल्तानपुर में दो दिन पूर्व हुए झगड़े के आरोपित पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपितों ने लोहे की रोड मारकर दूसरे पक्ष के कई लोगों के सर फोड़ दिये थे, जिनका इलाज देहरादून के सीएमआई हास्पिटल में चल रहा है। पीड़ित की तहरीर पर आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि आरोपित पिता के खिलाफ पहले से ही कोर्ट में मुकदमा चल रहा है जो पेशी से फरार चल रहा था और गिरफ्तारी से बचने के लिए ठिकाने बदल रहा था।

सुल्तानपुर निवासी महबूब पुत्र गुलाम नवी और मासूम अली पुत्र हनीफ के बीच ट्यूववेल की चाबी न देने को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था, जिसका 2 दिन पूर्व फैसला होना था। दोनों पक्षों के बीच फैसले को लेकर एक बैठक होनी थी, लेकिन बैठक से पूर्व 19 मई को दोनों पक्षों के बीच कहा सुनी हो गई, जिसमें सहनवाज उर्फ गाझी पुत्र मासूम अली और मासूम अली ने महबूब अली के परिवार पर लोहे की लोहे की रोड व तेजधार हथियार से मास्टर गुलशेर, गुल सनवर, शाहनवाज आदि लोगों पर हमला कर उनके सर फाड़ दिए और मौके से फरार हो गए।

हालत गंभीर देखते हुए महबूब ने सभी घायलों को देहरादून के सीएमआई अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। घायलों को भर्ती करने के बाद महबूब ने 20 मई को कोतवाली में आकर मासूम अली व उसके पुत्र शहनबाज के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने महबूब की तहरीर के आधार पर आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि 20 मई को वादी महबूब अली पुत्र गुलाम नबी निवासी सुल्तानपुर आदमपुर द्वारा मासूम अली व उसके पुत्र द्वारा वादी के परिजनों पर जान से मारने की नियत से हमला करने के सम्बन्ध में तहरीर दी थी, जिसके आधार पर अभियोग पंजीकृत कर घटना की सत्यता की जांच कर आरोपितों मासूम अली व शहनवाज उर्फ गाजी को झींवरहेडी तिराहा से गिरफ्तार किया गया है। दोनों का चालान कर न्यायालय के समक्ष पेश किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर