बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस

जयपुर, 1 मई (हि.स.)। निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बुधवार प्रातः मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रथम एवं द्वितीय तथा संयुक्त निदेशक जयपुर जोन के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

डॉ. माथुर ने तीनों कार्यालयों के सभी कक्षों में जाकर कार्मिकों की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली। औचक निरीक्षण में 44 चिकित्सा कार्मिक अनुपस्थित मिलेे। डॉ. माथुर ने बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समय पर कार्यालय नहीं आने वाले एवं बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

निदेशक जनस्वास्थ्य ने इस दौरान विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों की प्रगति एवं क्रियान्वयन के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य कार्यक्रमों का सुचारू संचालन सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने तीनों कार्यालयों में ई-फाइल एवं ई-डाक के निस्तारण की स्थिति की भी समीक्षा की और निर्देश दिए कि फाइलों का निस्तारण समयबद्ध रूप से सुनिश्चित किया जाए।

डॉ. माथुर ने मौसमी बीमारियों की समीक्षा करते हुए संयुक्त निदेशक तथा सीएमएचओ प्रथम एवं द्वितीय को निर्देश दिए कि मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। गर्मी के मौसम को देखते हुए हीटवेव एवं मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए व्यापक आईईसी गतिविधियां संचालित कर आमजन को जागरूक किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर