जय हनुमान ज्ञान गुण सागर...से गूंजेगा जौहरी बाजार:जयपुर बम धमाकों की बरसी पर होगा सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ

जयपुर, 1 मई (हि.स.)। राजधानी जयपुर में लगभग ग्यारह माह बाद एक बार फिर जौहरी बाजार 13 मई को श्री हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ से गुंजायमान होगा।

जयपुर बम धमाकों में मारे गए निर्दोष लोगों की आत्म शांति के लिए जौहरी बाजार के पूर्व मुखी सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर में संत अमरनाथ महाराज और सांगानेरी गेट पूर्व मुखी हनुमान मंदिर के महंत पं. मदन लाल शर्मा के सान्निध्य में 13 मई को शाम सात बजे होने वाले श्री हनुमान चालीसा सामूहिक पाठ के लिए बुधवार को मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रथम पूज्य का निमंत्रण दिया गया। इस मौके पर भाजपा नेता रवि नैयर, पार्षद कुसुम यादव, पूर्व पार्षद अजय यादव, समाजसेवी अरुण खटोड़, त्रिलोक खंडेलवाल ने आयोजन के पोस्टर का विमोचन किया।

आयोजन समिति के सदस्यों ने सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा से पोस्टर का विमोचन करवाया। उल्लेखनीय है कि 03 जून को गोपाल शर्मा(वर्तमान में सिविल लाइंस विधायक) की अगुवाई में जौहरी बाजार में ऐतिहासिक हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ हुआ था। इसमें सनातन धर्मावलंबियों ने स्व प्रेरणा से भाग लिया था। पहली बार बड़ी चौपड़ से सांगानेरी गेट तक सडक़ पर बैठकर श्रद्धालुओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर