लोक लुभावन वादों के साथ जनता को रिझाने की तेजस्वी प्रसाद की कोशिश

अररिया फोटो:तेजस्वी प्रसाद को पेंटिंग भेंट की गईअररिया फोटो:तेजस्वी प्रसाद को पेंटिंग भेंट की गईअररिया फोटो:तेजस्वी प्रसाद को पेंटिंग भेंट की गई

अररिया,03 मई (हि.स.)।

विश्व प्रसिद्ध साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की धरती अररिया के सिमराहा मध्य विद्यालय मैदान में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद ने राजद उम्मीदवार शाहनवाज आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर प्रहार किया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में दस साल से और बिहार में पंद्रह सालों से भाजपा की सरकार है।लेकिन वे मुद्दे की बात नहीं करते हैं। जबकि वह सिमराहा की धरती पर मुद्दे की बात करने आए हैं। आज देश का दुश्मन बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी है। जिससे जनता जूझ रही है।

उन्होंने कहा कि 17 महीने के कार्यकाल में उन्होंने लाखों नौकरियां दी। विकास मित्र, टोला सेवक, तालिमी मरकज,और शिक्षामित्र के मानदेय को दुगना करने का काम किया। जाति आधारित जनगणना के साथ-साथ आईटी पॉलिसी, स्पोर्ट्स पॉलिसी और टूरिज्म पॉलिसी डेवलप करने का काम किया। निवेशकों को बुलाकर बिहार में निवेश करवा रहे थे। और जब हम लोग यह काम कर रहे थे और नौकरी दे रहे थे तो भाजपा वालों ने उनके चाचाजी को हाईजैक कर लिया। लेकिन वह उनकी इज्जत करते हैं। चाचाजी बुजुर्ग और अभिभावक हैं।

उन्होंने कहा कि 17 माह के कार्यकाल में उन्होंने पांच लाख युवाओं को रोजगार देने का काम किया। तीन लाख युवाओं के रोजगार की प्रक्रिया अंतिम रूप में थी और सरकारी नौकरी देने वाले थे। लेकिन ऐन वक्त पर भाजपा वालों ने मुख्यमंत्री को हाईजैक कर लिया और सरकार से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र में उनकी सरकार बनी तो 15 अगस्त तक एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे। गरीब बहनों को प्रत्येक साल एक लाख रुपये दिया जायेगा।

मौके पर राजद उम्मीदवार शाहनवाज आलम, राजद जिलाध्यक्ष मनीष यादव,कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर अनवर बैराग,अविनाश आनंद,सुरेश पासवान,कमरुज्जमा समेत बड़ी संख्या में राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।मौके पर तेजस्वी प्रसाद को फणीश्वरनाथ रेणु की तस्वीर भेंट की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर