धूमधाम से मनाया गया मेधा अलंकरण समारोह

महोबा

महोबा, 5 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुई छात्राओं को सम्मानित व पुरस्कृत करने हेतु मेधा अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। रविवार को मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विद्या भारती के कानपुर प्रांत के प्रदेश निरीक्षक अयोध्या प्रसाद ने छात्राओं को सम्मान करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया है।

जनपद मुख्यालय के राम कथा मार्ग स्थित सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुई छात्राओं को सम्मानित व पुरस्कृत करने हेतु मेधा अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि अयोध्या प्रसाद मिश्र विद्या भारती कानपुर प्रांत के प्रदेश निरीक्षक ने कहा कि विद्या भारती के विद्यालयों में स्कूलों में शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी मिलते हैं।

विद्यालय की प्रधानाचार्या अर्चना वर्मा ने हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा में 85% से अधिक अंक लाने वाली 50 बहिनों को सम्मानित व पुरस्कृत किया और बताया कि हाई स्कूल में 134 छात्राओं में सभी छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं व 50 से अधिक छात्राओं ने 75% से अधिक अंक प्राप्त किए इसके साथ ही 20 छात्राओं ने 85% से 95% के मध्य अंक प्राप्त किए। इसी प्रकार इंटर में 154 छात्राओं में शत प्रतिशत परिणाम आए हैं।जिसमें 50 से अधिक ने 75% से अधिक व 20 छात्राओं ने 85% से 95% के मध्य अंक प्राप्त कर सौ फीसदी परिणाम दिया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक गिरधारी लाल कोली ने छात्राओं को निरंतर आगे बढ़ते रहने का सुझाव दिया है। दिया। प्रधानाचार्या ने कहा कि साथ ही सभी शिक्षक शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों की अथक मेहनत के का फल है।संभाग निरीक्षक शिवकरण ,विद्यालय की प्रबंधिका अंजू शिवहरे मौजूद रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर