प्रेक्षक ने प्रत्येक बूथ पर डॉक्टर की तैनाती के दिए निर्देश

महोबा

महोबा, 5 मई (हि.स.)। जनपद मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में रविवार को भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक द्वारा नोडल अधिकारियों व नोडल मजिस्ट्रेट, सेेक्टर मजिस्ट्रेट तथा एआरओ के साथ में बैठक की गई। बैठक में प्रेक्षक द्वारा संसदीय क्षेत्र के संबंध में जानकारी प्राप्त की और मतदान के दृष्टिगत जनपद की तैयारियों को परखा है।

रविवार को भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक प्रियंका दास के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से जनपद के भौगोलिक मानचित्र की जानकारी प्राप्त की गई। प्रेक्षक प्रियंका दास ने पुलिस के व्यवस्थापन तथा मतदान कार्मिकों एवं जनपद में वाहन की उपलब्धता के संबंध में जानकारी हासिल की है।

बैठक के दौरान प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों, पोलिंग बूथों तथा जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जिन अधिकारियों को जो भी दायित्व सौंपे गए हैं, उनका ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। वर्तमान समय में गर्मी का मौसम है अतः प्रत्येक बूथ पर छाया, पीने का पानी, ओआरएस, आशाबहू, डॉक्टर की सुविधा रहे तथा बूथों पर मतदान कार्मिको और मतदाताओं मूलभूत आवश्यकताओं में कमी नहीं होनी चाहिए और यह भी कहा कि मतदान के पूर्व तथा मतदान के दिन विद्युत की निर्बाध आपूर्ति होनी चाहिए ।प्रत्येक बूथ पर एएमएफ की भी सुविधा मिलनी चाहिए।

प्रेक्षक प्रियंका दास द्वारा बैठक के बाद कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। जिसमें प्रेक्षक ने जिला कंट्रोल रूम, एमसीएमसी, सुविधा एप्लीकेशन एवं सीविजिल एप्लीकेशन के कार्यों की जांच करते हुए संबंधितों को ईमानदारी से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मौके पर पर जिला निर्वाचन अधिकारी मृदुल चौधरी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश, पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर