हमीरपुर-महोबा सीट से भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र चंदेल सभी उम्मीदवारों में सबसे अमीर

महोबा, 06 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में हमीरपुर-महोबा संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सपा और बसपा के प्रत्याशियों से संपत्ति के मामले में सबसे आगे हैं। भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल सबसे अमीर प्रत्याशी है। सपा प्रत्याशी दूसरे नंबर पर, तो वहीं बसपा प्रत्याशी संपत्ति के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

लोकसभा चुनाव में दावेदारी कर रहे नेताओं ने नामांकन के समय अपनी अपनी संपत्तियों का ब्यौरा दिया है। जिसमें भाजपा प्रत्याशी अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों से सबसे अमीर हैं। भाजपा प्रत्याशी कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के पास 21 करोड़ 53 लाख 73 हजार 837 रुपये की संपत्ति है। वहीं सपा प्रत्याशी अजेंद्र सिंह राजपूत 3 करोड़ 91 लाख 99 हजार 175 रुपये की संपत्ति के मालिक हैं और बसपा प्रत्याशी निर्दोष दीक्षित संपत्ति के मामले में तीसरे नंबर पर है, जिनके पास एक करोड़ 71 लाख 7 हजार 896 रुपये की संपत्ति है। संसदीय सीट हमीरपुर-महोबा से भाजपा और बसपा प्रत्याशी के नाम एक भी शस्त्र लाइसेंस नहीं है जबकि सपा प्रत्याशी के नाम एक राइफल है।

भाजपा प्रत्याशी भले ही संपत्ति के मामले में सपा प्रत्याशी अजेंद्र सिंह राजपूत से आगे हों लेकिन अगर वाहनों की बात की जाए तो सपा प्रत्याशी के पास भाजपा प्रत्याशी से दोगुनी कीमत के वाहन है। सपा प्रत्याशी के पास 64 लाख 84 हजार रुपये की कीमत के वाहन है जिसमें एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर और तीन कार शामिल हैं।वहीं बसपा प्रत्याशी 38 लाख 32 हजार रुपये कीमत के वाहन के मालिक हैं और भाजपा प्रत्याशी के पास 26.45 लाख कीमत के वाहन हैं जिसमें एक ट्रैक्टर और तीन कार शामिल हैं।

संसदीय सीट से भाजपा और सपा प्रत्याशी के खिलाफ कोई भी मुकदमा नहीं है। जबकि बसपा प्रत्याशी के नाम जनपद के कबरई थाना में महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है जो की सीजेएम कोर्ट महोबा में विचाराधीन है।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर