वाराणसी: लोकसभा निर्वाचन की अधिसूचना जारी, कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रक्रिया शुरू

नामांकन कक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी,पुलिस कमिश्नर:फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 07 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की अधिसूचना मंगलवार को जारी होते ही देश की सबसे हाई प्रोफाइल संसदीय सीट वाराणसी में पूर्वाह्न 11 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रकिया कलेक्ट्रेट सभागार में हो रही है।

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने मातहत अफसरों के साथ व्यवस्था का निरीक्षण किया। जिला मुख्यालय से कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला रायफल क्लब सभागार तक सुरक्षा व्यवस्था की किलेबंदी की गई है। कदम-कदम पर पुलिस कर्मी तैनात है। पूरे नामांकन स्थल की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। पहले दिन से ही वाहनों को नामांकन स्थल से 100 मीटर पहले ही रोका जा रहा है।

रिटर्निंग अधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम ने बताया कि लोक चुनाव में नामांकन की अन्तिम 14 मई,नामांकन पत्रों की अन्तिम जांच 15 मई, नाम वापस लेने का अन्तिम तिथि 17 मई को अपराह्न तीन बजे तक है। जिले में मतदान एक जून को सुबह सात से सायंकाल 06 बजे तक होगी। मतगणना 04 जून मंगलवार को होगी। नामांकन के लिए पूर्वाह्न 11 से अपराह्न 3 बजे तक का समय निर्धारित है। 11 मई को द्वितीय शनिवार एवं 12 मई को रविवार लोक अवकाश होने के कारण नामांकन प्रक्रिया नहीं होगी। उन्होंने बताया कि कलेक्ट्रेट सभागार में उम्मीदवारों के लिए नामांकन दाखिल करने की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर