टीएमयू हॉस्पिटल को मिला क्वालिटी एक्रिडिटेशन का प्रमाण पत्र

तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय मुरादाबाद का हॉस्पिटल।तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय मुरादाबाद का हॉस्पिटल।तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय मुरादाबाद का हॉस्पिटल।तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय मुरादाबाद का हॉस्पिटल।

मुरादाबाद, 07 मई (हि.स.)। तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय मुरादाबाद के हॉस्पिटल को एक ओर उपलब्धि मिल गई है। नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (एनएबीएच) ने अपने मानकों पर तीर्थंकर महावीर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर को खरा पाया है। एनएबीएच ने क्वालिटी एक्रिडिटेशन का प्रमाण पत्र जारी कर दिया है।

एनएबीएच की टीम ने टीएमयू हॉस्पिटल का सघन दौरा किया था। इसमें हॉस्पिटल की तीस से अधिक विभागों को स्कोप ऑफ सर्विस में मानकों पर श्रेष्ठ पाया है। 2005 में स्थापित एनएबीएच क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया-क्यूसीआई का एक घटक बोर्ड है, जिसे स्वास्थ्य संगठनों के लिए मान्यता कार्यक्रम स्थापित करने के लिए स्थापित किया गया है।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुरेश जैन, जीवीसी मनीष जैन, एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन ने कहा कि क्वालिटी एक्रिडिटेशन यह प्रमाण दर्शाता है कि मरीजों के लिए टीएमयू विश्वसनीयता का प्रतीक है। उम्मीद व्यक्त की कि तीर्थंकर महावीर अस्पताल के लिए एनएबीएच की गुणवत्ता मान्यता इसकी विकास यात्रा में मील का पत्थर साबित होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित

/मोहित

   

सम्बंधित खबर