सौ फीसदी दर्ज हों मतदाता सूची में पात्र व्यक्तियों के नाम : जैन

हरिद्वार, 08 मई (हि.स.)। नगर निकाय सामान्य निर्वाचन की तैयारियों से जुड़े सभी अधिकारी और कर्मचारी इलेक्शन मोड में कार्य करें। यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने विकास भवन सभागार में अधिशासी अधिकारियों और तहसीलदारों के साथ बैठक लेते हुए दिये।

उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने, घटाने और पुनरीक्षण के लिए वर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों, संभावित उम्मीदवारों और गणमान्य नागरिकों के साथ दो दिन के भीतर बैठकें आयोजित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि शिविर लगाकर मतदाता सूची का शुद्धीकरण किया जाये और किसी भी स्तर पर कमी न रहे। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को सम्बन्धित क्षेत्रों के उप जिलाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए वार्ता करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि मतदाता सूची मांगने वाले व्यक्तियों से नियमानुसार निर्धारित शुल्क वसूल करते हुए मतदाता सूचियां उपलब्ध कराई जायें। उन्होंने निर्देश दिये कि मतदाता सूची उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली न बरती जाये। मतदाता सूची उपलब्ध कराने में आनाकानी करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने निर्देश दिये कि मतदाता सूचियों में पात्र व्यक्तियों के नाम शत फीसद दर्ज होने चाहिए और किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूचि में दर्ज होने से न छूटे। उन्होंने हिदायत दी कि वोटर लिस्ट शुद्धीकरण कार्य में नगर निकाय की सीमा क्षेत्रों का विशेष ध्यान दिया जाये। सीडीओ ने नगर निकाय क्षेत्रों के बीएलओ को सक्रिय रखने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह नेगी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानि ऋषि राम थपलियाल, तहसीलदार हरिहर उनियाल, प्रियंका रानी, अधिशासी अधिकारी राजकुमार भारती, संजय रावत, ए राणा, सुभाष कुमार, कुलदीप नैथानी, आरडी पाठक, कुलदीप चौहान, सीमा रावत सहित सम्बन्धित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर