मंत्रिमण्डल को धार्मिक यात्रा कराना जनता के पैसे का दुरुपयोग : करन माहरा

देहरादून, 20 फरवरी (हि.स.)। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार के मंत्रिमण्डल को धार्मिक यात्रा कराने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की धामी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से दिये गये टैक्स के पैसे के दुरुपयोग कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि प्रदेश की धामी सरकार का पूरा मंत्रिमंडल अयोध्या की धार्मिक यात्रा पर है। उन्होंने कहा कि धार्मिक यात्रायें आस्था का विषय हैं जो अपनी निजी कमाई से की जानी चाहिए, लेकिन प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल की यह धार्मिक यात्रा जनता के पैसे से कराई जा रही है जो कि अत्यंत दु:ख का विषय है। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम के प्रति प्रत्येक नागरिक की अपनी धार्मिक आस्था है परन्तु सरकारी धन के लाखों रुपये खर्च कर ऐसी धार्मिक यात्रायें कराया जाना आम जनता की गाढ़ी कमाई का खुला दुरुपयोग है जो राज्य एवं जनहित में उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

माहरा ने कहा कि भाजपा सरकारें प्रत्येक मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी हैं। राज्य में बेरोजगारों की लाइन लगातार लम्बी होती जा रही है। महिलाओं पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। ऐसे में अब भाजपा आसन्न लोकसभा चुनाव में हार के भय से जनता की मेहनत की कमाई के पैसे से दिये गये टैक्स से धार्मिक यात्रायें कर जनता को एकबार फिर से भ्रमित करना चाहती है।

उन्होंने भाजपा पर धार्मिक यात्राओं का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि एक ओर भाजपा के लोग अपनी निजी धार्मिक यात्रा पर उत्तराखंड आये कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के केदारनाथ दर्शन के दौरान सुनियोजित ढंग से नारेबाजी करते हैं तो दूसरी ओर धामी सरकार का पूरा मंत्रिमंडल सरकारी धन से धार्मिक यात्रा करता है, तब भाजपा के बड़बोले प्रवक्ता और वक्ता चुप्पी साधे बैठे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर