मतदाता सूची को लेकर तहसीलदार ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

हरिद्वार, 9 मई (हि.स.)। आगामी नगर निकाय चुनाव के लिए जारी मतदाता सूची को लेकर नगर निगम के टाउन हॉल में गुरुवार को हरिद्वार तहसीलदार प्रियंका रानी ने विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदाता सूची पर सुझाव लिए।

बैठक में कांग्रेस नेता एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कहा कि मतदाता सूची में भारी गड़बड़ियां हैं। इसके लिए प्रत्येक वार्ड में एक निश्चित स्थान पर बीएलओ को बैठाकर दुरुस्त किया जाए। भाजपा नेता सुनील अग्रवाल ने प्रदीप चौधरी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि निगम कर्मचारी टाउन हाल में बैठकर ही मतदाता सूची को दुरुस्त करें।

वरिष्ठ पत्रकार मनोज सैनी ने कहा कि निगम की जो सूची उपलब्ध कराई गई है, उसमें अनेकों त्रुटियां हैं, उन त्रुटियों को समय पर निगम के टाउन हाल में ही बैठकर सुधारा जाए और नए मतदाता के लिए जो फार्म लिए जा रहे हैं, उनकी प्राप्ति दी जाए।

तहसीलदार प्रियंका रानी ने कहा कि आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर निगम द्वारा जो सूची जारी की गई थी, उसमें गड़बड़ियों की शिकायत प्राप्त हो रही है। इतना ही नहीं सूची में नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए भी भारी तादाद में फार्म आ रहे हैं। इन्हीं सब चीजों को लेकर राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक रखी गई थी, ताकि आने वाले निकाय चुनाव निष्पक्ष रूप से संपादित किए जाएं। उन्होंने बताया कि पूर्व में शासन ने मतदाता सूची के पुनरीक्षण हेतु 7 दिन का समय दिया था जिसे 5 दिन और बढ़ा दिया गया है। अब यदि कोई मतदाता, निगम की सूची में नाम अंकित होने से छूट गया है, उसके नाम में त्रुटि है तो आगामी 12 मई तक सही करा ले।

बैठक में भाजपा से अनिरुद्ध भाटी, अनुज सिंह, प्रीत कमल, विनीत जॉली, कांग्रेस की तरफ से रवीश भटीजा, शुभम अग्रवाल, सुनील कुमार, जतिन हांडा, बृज मोहन बड़थवाल आदि ने अपने विचार और सुझाव तहसीलदार के सम्मुख प्रस्तुत किए।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर