राहुल गांधी के हिन्दू विरोधी बयान से भारत माता के आत्मा हुई लहूलुहान : मदन गोपाल दास महाराज

- नेता प्रतिपक्ष के बयान से कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा उजागर : दिव्य जीवन दास महाराज

- तपोभूमि चित्रकूट के संत राहुल गांधी के बयान पर भड़के

चित्रकूट, 02 जुलाई (हि.स.)। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की हिंदुओं को लेकर की गई टिप्पणी से भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के संत-समाज में भारी आक्रोश है। कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपाल दास महाराज एवं भरत मंदिर के महंत दिव्य जीवन दास महाराज आदि संतों ने इसे हिंदुओं के प्रति राहुल गांधी की घृणात्मक सोच करार दिया है। साथ ही संतों से हिन्दू विरोधी टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल ने सोमवार को लोकसभा में कहा था कि भाजपा के नेता हिंदू नहीं हैं, क्योंकि वह चौबीसों घंटे हिंसा और नफरत फैलाने में लगे रहते हैं। राहुल गांधी की इस हिन्दू विरोधी टिप्पणी से चित्रकूट के साधु-संतों में भारी आक्रोश हैं। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपाल दास महाराज, भरत मंदिर के महंत दिव्य जीवन दास महाराज, रामायणी कुटी के महंत राम हृदय दास महाराज, सुप्रसिद्ध भागवताचार्य आचार्य नवलेश दीक्षित व डाॅ रामनारायण त्रिपाठी, महर्षि वाल्मीकि आश्रम के महंत भरत दास महाराज एवं तोता मुखी हनुमान मंदिर के महंत मोहित दास महाराज आदि का कहना है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की हिन्दू विरोधी की गई टिप्पणियों की संत समाज घोर निंदा करता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने संपूर्ण हिंदू समाज को कलंकित और अपमानित किया है। संतों ने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणियां बेहद शर्मनाक और निंदनीय है। हिंदू कभी हिंसक नहीं रहे। राहुल का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। संत महात्माओं का कहना है कि राहुल के इस बयान से कांग्रेस पार्टी ने अपना असली चेहरा उजागर कर दिया। उन्हाेंने कहा कि विभिन्न चुनावों के दौरान हिंदू बनने का राहुल का ढोंग उनके इस बयान से उजागर हो गया।

मदन गोपाल दास महाराजकहा कि चंद वोट और समुदाय विशेष को प्रसन्न करने के लिए हिंदुओं के प्रति घृणा उगलकर राहुल ने अपने ओछेपन और छोटी सोच को प्रदर्शित किया है। राहुल गांधी के विचार सदैव हिंदू विरोधी रहे है। बंगाल में हिंदुओं पर अत्याचार व केरल में हिंदुओं की हत्या पर जो राजनीतिक दल सदैव चुप रहा, उससे हम यह अपेक्षा नहीं करते हैं कि वह हिंदू हितों की बात करेगा। राहुल के इस बयान ने भारत माता के आत्मा को लहूलुहान किया। इसके लिए उन्हें दुनियाभर में फैले करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/रतन

   

सम्बंधित खबर