पीएनएम की बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं पर हुआ विचार विमर्श

- मण्डलीय अधिकारियों की एनसीआर इम्प्लाइज संघ के साथ दो दिवसीय पीएनएम बैठक सम्पन्न

प्रयागराज, 10 मई (हि.स.)। मण्डल रेल प्रबन्धक हिमशु बडोनी की अध्यक्षता में प्रयागराज मण्डल के अधिकारियों की एनसीआर इम्प्लाइज संघ (एनसीआरईएस) के महामंत्री आरपी सिंह एवं पदाधिकारियों के साथ दो दिवसीय पीएनएम बैठक दूसरे दिन संकल्प सभागार में हुई। महामंत्री ने मण्डल रेल प्रबंधक को मण्डल की प्रगति पर बधाई दी और कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराकर विचार विमर्श किया।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में आरपी सिंह ने अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति में सरलता, एनसीआरईएस के कार्यालयों का रखरखाव, केंद्रीय चिकित्सालय में डाक्टरों कमी एवं विशेषज्ञ डाक्टरों की उपलब्धता, दवाओं की उपलब्धता और वितरण, परित्यक्त कालोनियों को हटाने, कर्मचारियों की 8 घंटे से अधिक ड्यूटी, इंजीनियरिंग विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों का साइकिल भत्ता, समयोपरि भत्ते का मिलना, स्वच्छ और ठंडे पानी की सभी कर्मचारियों के लिए व्यवस्था, आवासों का उचित रख-रखाव जैसे दर्जनों मुद्दों पर अपनी बात रखी।

मण्डल रेल प्रबन्धक हिमांशु बडोनी ने बैठक एनसीआरईएस के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि प्रयागराज मण्डल के उत्कृष्ट प्रदर्शन में आप सभी का बड़ा योगदान है। एनसीआरईएस द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर अधिकारियों के सहयोग से जल्दी ही समाधान किया जाएगा। आवासों का निर्माण पूरे मण्डल में तेजी से किया जा रहा है, वर्ष 2024 के अंत तक पर्याप्त संख्या में आवास उपलब्ध हो जाएंगे। सभी कार्यालयों में स्वच्छ और ठंडे पानी की उपलब्धता के लिए तत्काल निर्देश दिये गए। बैठक में एनसीआरईएस के प्रयागराज, कानपुर, शंकरगढ़ और टूंडला में कार्यरत पदाधिकारियों ने भागीदारी की।

पीआरओ ने बताया कि बैठक में अपर मण्डल रेल प्रबन्धक सामान्य संजय सिंह, अपर मण्डल रेल प्रबन्धक ओपी अजय कुमार राय, वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी एमके खरे, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर समन्वय सीताराम, वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर समन्वय कुंवर सिंह यादव, वरिष्ठ मण्डल सिग्नल एंड टेलिकाम इंजीनियर उज्ज्वल निगम, वरिष्ठ मण्डल वित्त प्रबंधक आशुतोष शर्मा एवं अन्य विभागों के शाखा अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर