देश में दलित आदिवासी को नहीं मिल रही नौकरी : मायावती

प्रतापगढ़, 17 मई (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने पार्टी के उम्मीदवार प्रथमेश मिश्रा के समर्थन में शुक्रवार को चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान भाजपा, कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह किसी भी दल से गठबंधन न करके इस बार कार्यकर्ता और जनता के भरोसे अकेल दम पर चुनाव लड़ रही है।

जनसभा में उन्होंने अपने मतदाताओं व समर्थकों को सचेत करते हुए कहा कि भाजपा समेत विपक्षी दल प्रलोभन दे रहे हैं। इनके बहकावे में नहीं आना है। भाजपा कहती है कि उसकी सरकार गरीबों को फ्री राशन दे रही है। मैं यह कहती हूं कि क्या यह भाजपा वालों की जेब से आ रहा है। यह तो हमारे आपके टैक्स के पैसों का राशन है जो सरकार हमें दे रही है।

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ये पार्टी सबसे ज्यादा सत्ता में रही है। इनकी सरकार में सबसे ज्यादा घोटाला हुआ है। सपा पौष्टिक राशन की बात करती है। यह सब वोट पाने के हथकंडे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर यह बात सामने आ चुकी है कि कांग्रेस, भाजपा समेत विरोधी दल पूंजीपतियों से अरबों रुपये लेकर चुनाव में अपनी तिजोरी भरते हैं। लेकिन बसपा एक मात्र ऐसी पार्टी है जो कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ती है। बसपा पार्टी ने एक रुपये नहीं लिया है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में दलित आदिवासी को नौकरी नहीं मिल रही है। देश में बेरोजगारी भ्रष्टाचार और महंगाई बढ़ती जा रही है। इस चुनाव में भाजपा शाम दाम दंड और भेद सभी ताकत लगा कर केंद्र में आना चाहती है। विरोधी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्रों में चुनाव के बाद हवा हवाई साबित होता है। मायावती ने कहा कि भाजपा की नाटकबाजी अब जनता समझ चुकी है। अब उनका जवाब देने का समय आ गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेन्द्र/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर