बसंत मेले का जिलाधिकारी ने फीता काटकर किया उद्धाटन

जालौन, 21 फ़रवरी (हि.स.)। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने टाउन हॉल के मैदान में नाबार्ड द्वारा आयोजित तीन दिवसीय नाबार्ड बसंत मेला का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने नाबार्ड बसंत मेले में विभिन्न प्रकार के उत्पादों का स्टॉल लगाया, जिसका जिलाधिकारी ने अवलोकन किया। खरीदारी कर लोगों को भी प्रेरित किया।

जिलाधिकारी ने नाबार्ड बसंत मेला की सराहना करते हुए कहा कि नाबार्ड का आजीविका मिशन के सहयोग से प्रदेश की महिलाओं को नई राह मिल रही है, जिससे कि महिलाएं अपने आप में अपना कार्य कर आत्मनिर्भर हो रही हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मेले से महिलाओं का उत्साहवर्धन बढ़ता है, और अच्छा कार्य करने वाली महिलाओं का नाम आगे बढ़ता है। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को एक बेहतरीन प्लेटफार्म मिला है, जहां वह अपने समूह द्वारा बनाये गए उत्पादों का प्रदर्शन कर आर्थिक स्वावलंबन बन सशक्त होंगी। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए जा रहे उत्पादों को बाजार में एक नई पहचान मिलेगी। स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टालों से जिलाधिकारी ने खरीदारी की, साथ ही उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि नाबार्ड बसंत मेले में जरूर आएं और महिलाओं के द्वारा बनाए गए उत्पादों को देखें और खरीदें और उत्साहवर्धन भी करें। महिलाएं होंगी आत्मनिर्भर तो देश तरक्की की ओर अग्रसर होगा।

इस अवसर पर डीडीएम नाबार्ड परितोष कुमार, अनुरागी संस्था अध्यक्ष डॉ प्रवीण सिंह जादौन आदि सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने प्रतिभाग किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विशाल/सियाराम

   

सम्बंधित खबर