स्नातकों के लिए विभिन्न कैरियर अवसरों के लिए जागरूकता व्याख्यान आयोजित

कठुआ 11 मई (हि.स.)। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज हीरानगर की कैरियर काउंसलिंग सेल और एनएसएस इकाई ने कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. प्रज्ञा खन्ना के कुशल मार्गदर्शन में स्नातक छात्रों के लिए कैरियर के अवसरों पर एक जागरूकता व्याख्यान का आयोजन किया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रोफेसर बिंदू शर्मा संयोजक कैरियर काउंसलिंग सेल एवं प्रमुख अंग्रेजी विभाग थीं। कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षा में सहायक प्रोफेसर शापिया शमीम के औपचारिक स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने सिविल सेवाओं और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने वाले कठुआ के एक अग्रणी संस्थान महादेव सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के मेहमानों और रिसोर्स पर्सन्स का औपचारिक रूप से परिचय कराया। सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षिका एडवोकेट पल्लवी सम्मानित अतिथि थीं और दिल्ली से आरके झा और टीम संसाधन व्यक्ति थे। प्रोफेसर बिंदू शर्मा ने छात्रों को आज से ही समझदारी से अपना करियर चुनने के लिए प्रेरित किया क्योंकि सही समय पर सही निर्णय जीवन में सफलता के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

कार्यक्रम में लगभग 50 छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और भविष्य में करियर और पेशेवर विकल्पों के बारे में कई प्रश्न पूछे। पूरे कार्यक्रम का संचालन डॉ रजनी बाला अध्यक्ष समाजशास्त्र विभाग द्वारा किया गया और समापन डॉ राकेश शर्मा अध्यक्ष हिंदी विभाग द्वारा औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया। डॉ रामकृष्ण एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी, डॉ राजेश शर्मा, प्रोफेसर अमित कुमार शर्मा, प्रोफेसर गंगा शर्मा, डॉ पूनम कुमारी, डॉ विजय चौहान और कॉलेज के अन्य संकाय सदस्यों ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर