मण्डलायुक्त एवं आईजी ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखा

निरीक्षण करती मंडलायुक्त निरीक्षण करती मंडलायुक्त निरीक्षण करती मंडलायुक्त

उन्नाव, 13 मई हि.स.)। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान के सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सोमवार को मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब व आई.जी. तरुण गाबा ने विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और पड़ रहे वोटिंग की मूलभूत व्यवस्थाओं की पड़ताल की।

मंडलायुक्त ने जनपद उन्नाव के उच्च प्राथमिक विद्यालय (सोहरामऊ नवाबगंज), प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर, प्राथमिक विद्यालय महनोरा, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज समेत विभिन्न मतदेय स्थल के बूथों का निरीक्षण किया। साथ ही संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। मंडलायुक्त ने मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायज़ा लिया। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदेय स्थलों पर उपस्थित पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारी से कितने प्रतिशत वोटिंग हो गयी है, उसकी जानकारी ली। साथ ही वोटिंग कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने पीठासीन अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदान के लिए लाईन में लगे विकलांग, बुजुर्ग व गर्भवती महिलाओं को लाइन से इतर करके प्राथमिकता पर वोटिंग कराये। बीएलओ मतदेय स्थल पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर आये हुए मतदाताओं को गाईड करे,जिससे अनावश्यक भीड़ व अव्यवस्था न फैले, उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी के एजेंट अपने निर्धारित स्थान पर ही रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अरुण दीक्षित/राजेश

   

सम्बंधित खबर