लोकसभा मतदान के दौरान दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा

लोकसभा मतदान के दौरान दिखा पुलिस का मानवीय चेहरा

कानपुर,13 मई (हि.स.)। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के चतुर्थ चरण का हो रहे मतदान के दौरान पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने दिखाई दिया। पुलिस मतदान करने के लिए आ रहे वरिष्ठ, दिव्यांग मतदाताओं का पूरा सहयोग करते नजर आए।

कानपुर नगर के स्वरूप नगर क्षेत्र में चुनाव के मतदान के दौरान बेनाझाबर पर एक 68 बुजुर्ग मतदान करने के लिए पहुंचे थे। जहां उनकी अचानक तबियत खराब हो गई। हालांकि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने तत्काल प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें उनके घर तक पहुंचाया। इसी प्रकार थाना कोहना, बजरिया पुलिस ने दिव्यांग, वरिष्ठ, बुजुर्ग मतदाताओं को व्हील चेयर से बूथ स्थल तक लाने ले जाने में सहायता कर मानवीय धर्म निभाया।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के चतुर्थ चरण के मतदान को भयमुक्त, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए पुलिस आयुक्त कानपुर नगर अखिल कुमार मतदान केन्द्रों में की गई पर्याप्त सुदृढ़, सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल, अपर पुलिस उपायुक्त अभिसूचना, अपर पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल के साथ थाना क्षेत्र चमनगंज, बेकनगंज, अनवरगंज के मतदान स्थलों पर भ्रमण किया एवं सुरक्षा से सम्बन्धित आवश्यक व्यवस्था को परखा गया एवं सर्व संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था हरीश चन्दर ने सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने के साथ ही प्रबुद्ध मतदाताओं से अपील किया है कि उनका मत बहुत महत्वपूर्ण है और यह लोकतंत्र का महापर्व है, इसलिए वह अपने घरों से निकले और अपने-अपने बूथ पर जाकर मतदान अवश्य करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर