दिल का दौरा पड़ने से पीड़ित मतदान अधिकारी की बीएसएफ जवानों ने बचाई जान

कोलकाता, 13 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के बूथ 93 पर मतदान अधिकारी नारायण चक्रवर्ती (55) को ड्यूटी पर तैनात 115 बटालियन के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने नया जीवन दिया। बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी और प्रवक्ता एके आर्य ने कहा कि सुबह लगभग 9.05 बजे मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण करते समय चक्रवर्ती को गंभीर हृदयाघात हुआ। बीएसएफ की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) और सामरिक मुख्यालय क्यूआरटी एक अधिकारी के साथ कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंचे। बीएसएफ जवानों ने मतदान अधिकारी के होश में आने तक उन्हें सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दिया। बीएसएफ जवानों ने अपने पास उपलब्ध दवाओं का भी उपयोग किया।

इसके बाद मतदान अधिकारी को एक नागरिक की मदद से बीएसएफ कर्मियों द्वारा भतार पूर्वी बर्दवान में सीआर अस्पताल ले जाया गया। वहां उन्हें विशेषज्ञ चिकित्सा देखभाल मिली और उनकी हालत और स्थिर हो गई।

आर्य ने कहा कि बीएसएफ जवानों के त्वरित और निर्णायक हस्तक्षेप ने न केवल एक कीमती जान बचाई, बल्कि साथी मतदान कर्मचारियों की सराहना भी बटोरी। उनकी स्वीकृति इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल सभी व्यक्तियों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने में बीएसएफ द्वारा निभाई गई भूमिका को रेखांकित करती है। घटना के बावजूद बूथ पर शांतिपूर्वक मतदान चलता रहा। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर