पलामू के बूढ़ा पहाड़ के आठ बूथों पर मतदान कराकर लौटीं पोलिंग पार्टियां

पलामू, 14 मई (हि.स.)। पलामू लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग कराकर मतदानकर्मी अब मेदिनीनगर लौट रहे हैं। इसी कड़ी में डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बूढ़ा पहाड़ इलाके के आठ मतदान केंद्रों पर वोटिंग कराकर पोलिंग पार्टियां लौट गई हैं। वायु सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से सभी को वापस लाया गया।

चियांकी हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर मतदानकर्मियों को लेकर उतरा। यहां से विभिन्न वाहनों में सवार होकर मतदानकर्मी जीएलए कालेज कॉउंटिंग सेंटर पहुंचे और वज्रगृह में ईवीएम को सील कराया। नक्सलियों के गढ़ रहे बूढ़ा पहाड़ से चुनाव कराकर लौटने पर मतदान कर्मियों के चेहरे पर खुशी के भाव देखे गए।

वोटिंग करवा कर वापस लौटने वाले मतदान कर्मियों ने आज कहा कि इलाके में खौफ का साम्राज्य खत्म हो गया है। सुबह सात बजे से पहले ही लोग वोट देने के लिए लाइन में लग गए थे। मतदानकर्मियों ने कहा कि इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और लोगों के चेहरे पर वोट देने की खुशी थी।

उल्लेखनीय है कि बूढ़ा पहाड़ का इलाका कभी प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का सबसे सेफ जोन हुआ करता था लेकिन सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाई से इलाके को नक्सलियों से मुक्त कराया गया और करीब तीन दशक बाद वहां आठ मतदान केंद्र बनाए गए और वोटिंग कराई गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर