पूसीरे का माल लोडिंग में वृद्धि जारी

गुवाहाटी,15 मई (हि.स.)। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) महीने दर महीने माल लोडिंग में लगातार वृद्धि दर्ज कर रही है। परिणामस्वरूप बीते वित्तीय वर्ष के दौरान 10.24 मिलियन टन (एमटी) माल लोडिंग हुआ।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने बुधवार को बताया है कि चालू वर्ष के अप्रैल माह के दौरान इस जोन में 0.844 एमटी लोडिंग हुआ। उक्त माह के दौरान कुछ वस्तुओं की लोडिंग में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई। उसी माह के दौरान खाद्यान्न लोडिंग में 19.9 प्रतिशत, उर्वरक लोडिंग में 300 प्रतिशत की वृद्धि हुई। पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में पीओएल लोडिंग में 42.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई जबकि कंटेनर लोडिंग में 33.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। बीते वित्तीय वर्ष के दौरान खाद्यान्न लोडिंग पिछले वित्तीय वर्ष यानी 2022-23 की तुलना में 19.7 प्रतिशत बढ़ी थी। साथ ही, पिछले वर्ष के दौरान कंटेनर लोडिंग में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

पूसीरे अपने ग्राहकों की सेवा करने और आवश्यक वस्तुएं अंतिम उपयोगकर्ताओं तक समय पर पहुंचाये जाने को सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात समर्पित होकर कार्य कर रही है। साल दर साल माल लोडिंग में बढ़ोतरी होना इस क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों का प्रतीक है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/सुनील

   

सम्बंधित खबर