दुलियाजान में चोरों के खिलाफ पुलिस की छापेमारी, तीन गिरफ्तार

डिब्रूगढ़ (असम), 19 फरवरी (हि.स.)। पुलिस ने डिब्रूगढ़ के दुलियाजान में चोरों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। वृहत्तर दुलियाजान के रूपबाम, जालनी, मधुटिंग, नाहरनी, सिसिया और नलनीपथार के नामघरों में चोरी होने के बाद पुलिस हरकत में आ गयी है। चोरों के गिरोह ने नलनीपथार स्थित शिव मंदिर में चोरी की वारदात को देकर फरार हो गये थे। नामघर और शिव मंदिर में कीमती सामान के साथ चोरों के एक गिरोह द्वारा नकदी चुराने के बाद वृहत्तर दुलियाजान इलाके में कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त देखी जा रही थी।

इस कड़ी में पुलिस ने घटना के संबंध में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 380 के तहत मामला संख्या 35/2024 दर्ज किया और जांच शुरू किया। पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर चोरों का पीछा करते हुए बीती रात सासनी गटंग गांव के रातुल तामुली, नगाजान गांव के उत्पल हजारिका उर्फ लादेन, टिपलिंग डेंप के निदेशक विकास राजपूत को गिरफ्तार कर लिया।

इस बीच, घटना के संबंध में कमलाबाड़ी दोहुकुटा इलाके के आदित्य परमार और थापाबस्ती इलाके के राकेश बाल्मीकि को पहले ही गिरफ्तार कर डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया है। पुलिस ने बीती रात जेल से चोरों को अपनी कस्टडी में लेकर नामघर और मंदिरों में हुई चोरियों की गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है। अभियान के दौरान पुलिस ने चोरों की सूचना पर चोरी का सामान बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रकाश/श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर