देवरिया : हर बूथ जीतने के लिए करना होगा कठिन परिश्रम : कामेश्वर

फोटोफोटोफोटो

देवरिया,15 मई ( हि . स . ) । भारतीय जनता पार्टी विधान सभा देवरिया सदर के बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन एक मैरेज हाल में बुधवार को आयोजित किया गया । मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह रहे ।

मुख्य अतिथि कामेश्वर सिंह ने कहा कि इस लोक सभा चुनाव में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को सक्रिय होना पड़ेगा । क्योंकि बूथ स्तर पर अभी बहुत सारे काम करने हैं । आगामी 25 से 30 मई तक बूथ अध्यक्षों के जो करणीय कार्य हैं । बूथों पर बैठक कर पन्ना प्रमुखों का सत्यापन करना, घर घर मतदाता पर्ची बटवाना, गांव गांव घूम कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करना, सरकार की उपलब्धियों को बताना हैं।

उन्होंने कहा कि आज भारत का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा हैं। नरेंद्र मोदी भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के लोकप्रिय नेता हैं ।अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश का राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री को व्हाइट हाउस के बाहर रिसीव करने के लिए खड़ा रहता है । जब कि ये स्थिति 2014 के पहले नहीं होती थी । आज बड़े बड़े देशों के उद्योगपति भारत में निवेश करना चाहते हैं ।

उन्होंने कहा कि गरीब माताओं बहनों को अब खुले में शौच नहीं जाना पड़ता है, मोदी जी ने घर घर शौचालय बनवाकर स्वच्छ भारत सुंदर भारत का संदेश दिया हैं। उन्होंने कहा कि जबसे अयोध्या के छोटे छोटे व्यापारियों की चाहे वो फूल के व्यवसाई हों, मिठाई के व्यवसाई हों, नाई, चाय की दुकान, फल की दुकान, होटल तथा कपड़े के व्यवसाई सभी की आय दुगुनी हो गई हैं।

भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बिहार में लालू का पूरा कुनबा चुनाव में उतर गया हैं। उन लोगों के पास परिवार के सिवा अन्य किसी को चुनाव में उतारने के लिए कोई मिल नहीं रहा हैं ।

देवरिया सदर के विधायक डा . शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि इतनी गर्मी में भी कार्यकर्ताओं का यह उत्साह बता रहा हैं । उन्होंने कहा कि देवरिया विधानसभा ने इतिहास रचा हैं यहां के एक एक कार्यकर्ता अपने जान की बाजी लगाकर इस तपती गर्मी में भी पार्टी के लिए खड़े हैं ।

विधानपरिषद सदस्य डा . रतनपाल सिंह ने कहा कि इस चुनावी रणभेरी में बूथ का हर कार्यकर्ता शशांक मणि बनकर जनता के बीच जाए । देवरिया लोक सभा के प्रभारी जय प्रकाश शाही ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वास्तविक रुप से पार्टी के मूलभूत ढांचे का आधार राष्ट्रीय अध्यक्ष के बाद बूथ अध्यक्ष ही होता हैं । लेकिन चुनाव रूपी इस यज्ञ में हर कार्यकर्ताओं को अपने श्रम की आहुति देनी होगी तब जाकर जो हमारा लक्ष्य हैं। उसे हम प्राप्त कर सकते हैं ।

इस अवसर पर लोकसभा सह संयोजक अखिलेश त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा, अजय शाही, गंगा सिंह कुशवाहा, महामंत्री श्रीनिवास मणि, रविंद्र कौशल, प्रमोद शाही,चारो मंडलों के अध्यक्ष रमेश वर्मा, जितेंद्र सिंह, आदित्य सिंह, अरविंद चौहान, संजय सिंह, राजन यादव, अंकुर राय, मनीष मल्ल उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार / ज्योति/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर