उच्च न्यायालय स्थानांतरित होने पर राय देने की प्रक्रिया शुरू

नैनीताल, 16 मई (हि.स.)। उत्तराखंड उच्च न्यायालय को नैनीताल से अन्यत्र स्थानांतरित करने के मामले में उच्च न्यायालय की ओर से अधिवक्ताओं, आम लोगों और वादियों की राय जानने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

उच्च न्यायालय की वेबसाइट पर सबसे ऊपर लाल रंग से ध्यान आकर्षित करता हुआ संदेश डाला गया है, जिसे क्लिक करने पर एक नयी विंडो खुलती है। नयी विंडो में प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता अपनी बार काउंसिल की पंजीकरण संख्या और पंजीकरण की तिथि और अपने हस्ताक्षर की फोटो अपलोड करके और अन्य आम लोग अपना नाम, आधार कार्ड की संख्या और आधार कार्ड की फोटो अपलोड कर अपनी राय दे सकते हैं।

इन दोनों ही स्थितियों में अधिवक्ता या आम लोग केवल उत्तराखंड उच्च न्यायालय के स्थानांतरण के पक्ष में हैं या नहीं है, इस पर हां या ना में एक विकल्प दे सकते हैं। कारण बताने या कहां उच्च न्यायालय होना चाहिए, जैसे कोई विकल्प नहीं दे सकते हैं। आमजन से आधार के पंजीकरण की तिथि भी देने को कहा गया है, जो संभवतया किसी को पता नहीं होती है। हालांकि इसके बिना भी अपनी राय दी जा सकती है। राय देने की प्रक्रिया के लिये यदि अधिवक्ता हैं तो अपने हस्ताक्षर की फोटो और आमजन होने की स्थिति में अपने आधार की फोटो आपको अपलोड करना होगा। राय देने की अंतिम तिथि 31 मई बतायी गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर