भाजपा सरकार के 10 साल के कुशासन ने लोगों को केवल दुख ही दिया: नेकां

जम्मू, 16 मई (हि.स.)। भाजपा द्वारा किये गये अच्छे दिन का वादा करने के बजाय, केंद्र की सरकार ने देश के आम लोगों के लिए केवल दुख ही लाए हैं। यह बात जेकेएनसी के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने वीरवार को यहां एनसी उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद के लिए प्रचार करते हुए ब्लॉक लोरन और पुंछ शहर में कई बैठकों को संबोधित करते हुए कही। प्रांतीय अध्यक्ष युवा और पूर्व विधायक अजाज जान, राकेश सिंह राका उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र और पार्टी नेता भी मौजूद थे।

सभा को संबोधित करते हुए, रतन लाल गुप्ता ने ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले लोगों की उपेक्षा के लिए वर्तमान सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ सरकार लगातार दो बार जनादेश मिलने के बावजूद जम्मू-कश्मीर के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में बुरी तरह विफल रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों के दौरान एलपीजी की कीमत दोगुनी से अधिक हो गई है, बेरोजगारी ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और जम्मू-कश्मीर बेरोजगारी चार्ट में अग्रणी है, केंद्र सरकार वादे के अनुसार प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियां पैदा करने में विफल रही, भ्रष्टाचार चरम पर है, भर्ती में घोटालों का भारी असर हो रहा है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, उद्योगों के लिए कोई नीति नहीं है, स्वास्थ्य सुविधाएं बैकफुट पर हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि आज सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को अमानवीय व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है, खासकर बुजुर्ग नागरिकों को, जिनको भारी उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं युवा जेकेएनसी के प्रांतीय अध्यक्ष अजाज जान ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले अपने खोखले वादों से लोगों को बेवकूफ बनाया है और अब जम्मू-कश्मीर के लोगों को एहसास हुआ है कि भगवा पार्टी ने उन्हें पूरी तरह से धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में लोगों को बिना किसी गलती के बुनियादी सुविधाओं के अभाव में परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी जनविरोधी नीतियों के कारण आम लोगों की रीढ़ तोड़ दी है, जिसके परिणाम सभी के सामने आसानी से दिखाई दे रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर