अररिया में फिरौती के लिए दो युवक का अपहरण, पुलिस ने 18 घंटे के भीतर किया बरामद किया

अररिया में फिरौती के लिए दो युवक का अपहरण, पुलिस ने 18 घंटे के भीतर बरामद किया, 2 अपहरणकर्ता भी गिरफ़्तार

फारबिसगंज/अररिया, 17 मई (हि.स.)।अररिया के महलगांव थाना क्षेत्र के ताहा चौक से बीते बुधवार की शाम को अगवा किए गए दो युवक को पुलिस ने महज 18 घंटे के भीतर खोज निकाल है। युवक की सकुशल बरामदगी के साथ ही पुलिस ने दो अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है।

अपहृत मदन विश्वास को पुलिस ने पूर्णिया जिला के जलालगढ़ थाना क्षेत्र के खाता घाट से बरामद किया। जबकि अपहृत अभिषेक कुमार को पूर्णिया जिला के ही बौंसी थाना क्षेत्र के चौनी हटिया से सकुशल बरामद किया। ए'' अगला अमित रंजन ने अपहृत की सकुशल बरामदगी और अपहरणकत लेख की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम की सफलता पर बधाई दी है।

गिरफ्तार अपहरणकर्ता संजर पिता साबिर पूर्णिया जिला के कसबा थाना क्षेत्र के कुसहा का रहने वाला है। जबकि दूसरा पूर्णिया जिला के ही अमौर थाना क्षेत्र के छपरैली गांव का रहने वाला मो मुस्तकीम पिता जहरुद्दीन है। पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त दो बाइक व मोबाइल को भी जब्त किया है। यह उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक अमित रंजन ने दी।

बताया जा रहा है की महलगांव थाना क्षेत्र के पैचेली गांव के रहने वाले मदन विश्वास पिता अर्जुन विश्वास और अभिषेक कुमार पिता श्रवण विश्वास का अपहरण बीते बुधवार की शाम ताहा चौक से दो बाइक सवार चार अपहरणकर्ताओं ने कर ली थी। अपहरण के बाद फोन कर परिजनों से आठ लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी। इसके बाद अपहृत के परिजनों ने इसकी पुलिस में शिकायत की। अपहृत दोनों युवक को ढूंढ़ने के लिए पुलिस ने एसडीपीओ रामपुकार सिंह की अगुवाई में कई थानों की पुलिस व डीआईयू की चार अलग अलग टीमों का अगला गठन किया था।

एसपी अमित रंजन ने बताया कि बुधवार को दो लेख बाइक पर सवार चार अज्ञात अपहरणकर्ताओं ने हथियार का भय दिखा कर महलगांव थाना क्षेत्र के ताहा चौक से मदन विश्वास व अभिषेक कुमार का अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद मोबाइल के माध्यम से आठ लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी। मामले की गंभीरता पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसडीपीओ राम पुकार सिंह के नेतृत्व में पुलिस इंस्पेक्टर अररिया के अलावा अररिया, जोकीहाट, महलगांव, बैरगाछी और डीआईयू सदस्यों की चार अलग-अलग टीम गठित की गई।

तकनीकी एवं वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए सूचना संकलन कर छापेमारी की गई। के दौरान मदन विश्वास को खाता घाट, जलालगढ़ पूर्णिया और अभिषेक कुमार को चौनी हटिया बायसी पूर्णिया से सकुशल बरामद किया गया। इसके बाद संजर और मुस्तकीम को गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने कहा कि घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल और मोबाइल बरामद कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि अपहरण में शामिल अन्य दो अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

प्रिंस कुमार/हिन्दुस्थान समाचार /चंदा

   

सम्बंधित खबर