तृणमूल ने अभिजित गांगुली के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरु करने की मांग की

कोलकाता, 17 मई (हि.स.) । तृणमूल कांग्रेस ने तमलुक लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गांगुली के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। तृणमूल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कथित अश्लील टिप्पणी के लिए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि तृणमूल इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का भी सहारा लेगी। तृणमूल नेता और पश्चिम बंगाल की मंत्री शशि पांजा ने कहा कि कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश ने बनर्जी के खिलाफ लैंगिकवादी टिप्पणी करके शालीनता की सभी सीमाएं पार कर दी हैं। गुरुवार को सामने आए एक वीडियो में पूर्व जस्टिस गांगुली को ममता बनर्जी को कितनी कीमत पर बेचा जा रहा है जैसी टिप्पणी करते हुए सुना गया था। तृणमूल ने इसे महिलाओं का अपमान करने की भाजपा की गारंटी करार दिया गया, जबकि भाजपा ने क्लिप की प्रामाणिकता पर संदेह जताया है।

शशि पांजा ने कहा, अभिजीत गांगुली एक उम्मीदवार और पूर्व न्यायाधीश हैं। वह हममें से अधिकांश लोगों की तुलना में कानूनी मामलों के बारे में अधिक जागरूक होंगे। क्या कोई उम्मीदवार ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर सकता है?

उन्होंने कहा, हमने चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है और कानूनी सहारा भी लेंगे। पांजा ने कहा, गांगुली द्वारा की गई टिप्पणी से उनके महिला विरोधी गुणों की बू आती है। इससे पता चलता है कि भाजपा की राजनीति निचले स्तर पर पहुंच गई है। उन्होंने मांग की, तमलुक के भाजपा उम्मीदवार द्वारा की गई टिप्पणी लैंगिक भेदभाव वाली है और उनकी उम्मीदवारी रद्द की जानी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर