नीतीश ने कहा, लालू यादव ने परिवार को आगे बढ़ाने के चक्कर में पूरे राज्य को बर्बाद कर दिया

पटना, 17 मई (हि.स.)। बिहार के शिवहर और मोतिहारी में राजग उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लालू जब भ्रष्टाचार के आरोप में जेल गए तो पत्नी (राबड़ी) को मुख्यमंत्री बनवा दिया। इसके बाद बेटा-बेटी को आगे बढ़ाया। लालू ने परिवार को आगे बढ़ाने के चक्कर में पूरे राज्य को बर्बाद कर दिया। ये कोई मतलब है?

नीतीश ने कहा कि मैं बिहार की सेवा बीते 19 वर्ष से कर रहा हूं लेकिन कभी भी मैंने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया। हम लोगों के लिए पूरा बिहार एक परिवार है। इसलिए ऐसे लोगों के प्रति ध्यान रखिए। ये कोई काम नहीं करने वाले हैं। भ्रष्टाचार को लेकर लालू परिवर पर कितना मामला चल रहा है ये पूरा देश समेत बिहार जानता है। इतने दिनों तक सत्ता में रहने के बावजूद हम लोगों पर कोई आरोप नहीं है।

नीतीश ने बिहारी टोन में कहा, ई कांग्रेसिया सब क्या बोलेगा, जातीय गणना तो हम लोग कराए हैं। बिहार के गांवों में स्वयं सहायता समूह बना, महिलाओं का उत्थान किया गया। अब तो शहरों में भी स्वयं सहायता समूह बनाने का आदेश दिया गया है। शिवहर की सभा में नीतीश ने कहा कि नवंबर 2005 से हमलोग और भाजपा ने मिलकर काम करना शुरू किया। हमारा रिश्ता तो 1995 का है लेकिन बीच में हम दो बार बेमतलब का फालतू लोगों के साथ इधर-उधर कर दिए। इसके बाद वह सब इतना गड़बड़ किया, तो एकबार तो उसको हटाये। फिर इस बार तो ऐसा गड़बड़ किया कि उसको पूरे तौर से हटा दिए। आगे जो भी जांच करवाना होगा, तो सबका जांच करवायेंगे।

नीतीश ने कांग्रेस और लालू-राबड़ी सरकार का नाम लिए बिना कहा कि बिहार में हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा यही सब लगाता था। हमलोग जब आए तो सब झगड़ा खत्म कराये। मदरसा को सरकारी मान्यता दिलाये। कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराये। वह सब मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया। मुसलमानों का खाली वोट लिया है। मुस्लिम लोगों को कहेंगे कि आप लोग उसको वोट दिजिएगा। वह सब आपके लिए कुछ किया है। सब काम तो हमलोगों ने किया है और वोट उन्हीं लोगों को दीजिएगा तो जान लिजिए कि फिर वह आयेगा, तो सब नाश हो जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर