डीएम दीक्षित ने भद्रकाली में चारधाम यात्रा का जायजा लिया

प्लान के अनुरूप वाहनों का आवागमन कराने के दिए निर्देश

नई टिहरी, 17 मई (हि.स.)। चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर शुक्रवार को डीएम मयूर दीक्षित ने भद्रकाली में परिवहन विभाग की चेकिंग पोस्ट, पर्यटक पुलिस सहायता केंद्र का निरीक्षण कर वाहन चेकिंग रजिस्टर भी देखा। सुबह से यात्रा पर भेजे गए और वापसी वाले वाहनों की जानकारी ली। डीएम ने एआरटीओ को बगैर रजिस्ट्रेशन के कोई भी वाहन आगे ना भेजने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को डीएम मयूर ने पर्यटक पुलिस सहायता केंद्र में गंगोत्री, यमनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ यात्रा पर भेजे गए वाहनों और तिथि से पहले आए वाहनों को वापस भेजने की जानकारी ली। डीएम ने लोनिवि के अधिकारियों को पर्यटक पुलिस सहायता केंद्र में यात्री चेकिंग टेंट काउंटर, टेबल बढ़ाने के निर्देश दिए। एएसपी जेआर जोशी को ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने, प्लान के अनुसार वाहनों का आवागमन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जाम किसी भी हालत में न लगे। यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखें। इस दौरान डीएम ने चारधाम श्रद्धालुओं से बातचीत भी की।

एएसपी जोशी ने बताया कि सुचारू यातायात के लिए चेकिंग पोस्ट पर तीन शिफ्ट में कार्मिको की ड्यूटी लगाई जा रही है। पंजीकृत वाहनों को ही आगे भेजा जा रहा है। शुक्रवार को गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के लिए 100 वाहन, बद्रीनाथ, केदारनाथ धाम के लिए 200 वाहनों को भेजा गया है। इसके बाद जिलाधिकारी ने एआरटीओ चेक पोस्ट ब्रह्मपुरी का निरीक्षण करते हुए सुव्यवस्थित व सुचारु यातायात व्यवस्था के लिए प्रत्येक दिन दो दिन पूर्व वाले पंजीकृत वाहनों को यात्रा धाम पर भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे सभी श्रद्धालु सुगमता से दर्शन कर सकेंगे और उन्हें असुविधा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति अतिथि देवो भवः की भावना से यात्रियों व श्रद्धालुओं के साथ व्यवहार कर रहा है।

इस मौके पर एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी, सीओ अस्मिता ममगाईं, एआरटीओ सत्येंद्र राज, उद्योग महाप्रबंधक एचसी हटवाल, तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल/सत्यवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर