गैस पाइप फटने से रेस्टोरेंट में धधकी आग, टला बड़ा हादसा

गैस पाइप फटने से रेस्टोरेंट में अचानक धधकी आग, टला बड़ा हादसा 

- भोजनालय में रखे गैस सिलेंडर को बाहर निकाल आग फैलने से रोका

- आग से दुकान पर रखे सामान समेत चार मोटरसाइकिल जले

देहरादून, 24 अप्रैल (हि.स.)। सेलाकुई थाना क्षेत्र अंतर्गत आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के पास समित भोजनालय में बुधवार को अचानक आग लग गई। हालांकि पुलिस ने तत्काल भोजनालय में रखे गैस सिलेंडर को बाहर निकाल आग को फैलने से रोक लिया और बड़ा हादसा टल गया। आग में फंसे तीन लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग से दुकान पर रखे सामान समेत चार मोटरसाइकिल जल गई।

सेलाकुई थानाध्यक्ष सैंकी कुमार ने बताया कि समित भोजनालय में बुधवार को आग लग गई थी। भोजनालय में भरे गैस सिलेंडर भी रखे थे। इससे बड़ी दुर्घटना की आशंका थी। ऐसे में तत्काल मौके पर पहुंचकर गैस सिलेंडर को सुरक्षित बाहर निकाला गया। दमकल वाहन से आग पर काबू पाया गया। आसपास खड़े वाहन भी आग की चपेट में आ गए थे। पुलिस ने दुकान के अंदर फंसे मनीष शर्मा पुत्र राजेंद्र शर्मा निवासी राजा रोड सेलाकुई, यशपाल गुलेरिया पुत्र नरेश गुलेरिया निवासी तलवार टावर झाझरा प्रेमनगर व आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के छात्र अभिषेक मिराडी को सकुशल बाहर निकाला और एम्बुलेंस से उन्हें उपचार के लिए सुभारती अस्पताल भिजवाया।

पुलिस की सूझबूझ से कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि आग से हुई क्षति का आंकलन किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया गैस सिलेंडर बदलते समय गैस पाइप के फट जाने के कारण आग लगना प्रकाश में आया है। आग लगने के विस्तृत कारणों की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर