हर गरीब के पास होगा अपना आशियाना : सांसद मेनका

Prime Minister's schemes reached every village and every house: Maneka

 


Prime Minister's schemes reached every village and every house: Maneka

 


Prime Minister's schemes reached every village and every house: Maneka

सुलतानपुर, 17 मई (हि.स.)। पूर्व केंद्रीय मंत्री, सिटिंग सांसद व भाजपा उम्मीदवार मेनका संजय गांधी ने चुनावी कैंपेन के 42वें दिन लंभुआ विधानसभा में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की योजनाएं हर गांव और हर घर में पहुंची हैं। लगभग चार लाख लोगों को किसान सम्मान निधि और इतने ही लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ भी मिल रहा है।

आयुष्मान योजना में गरीबों का पांच लाख तक का इलाज बड़े अस्पतालों में मुफ्त किया जा रहा है। वही पांच हजार गरीबों का विवाह कराया गया है। पांच हजार दिव्यांगों को ट्राई साईकिल, कान की मशीन, छड़ी, कृत्रिम अंग समेत 400 दिव्यांगों को मोटराइज्ड साइकिल दी गई है।

सांसद ने इलेक्शन के दो महीने बाद प्रत्येक गांव में जरुरत के अनुसार 40 से 100 पात्र लोगों को आशियाना देने का वादा किया है। उन्होंने कहा मैं चाहती हूं कि हर गरीब के पास अपना आशियाना हो। आज एक मां- बाप जो अपनी मंदबुद्धि लड़की को पढ़ाना चाहते थे। मैंने आधा घंटा खोजबीन की तो पता चला कि दूबेपुर ब्लाक के भाई में एक मानसिक मंदित स्कूल है। मैंने वहां की मालकिन ऋषा वर्मा से बात की वह बच्ची कल से उनके स्कूल जाएगी। एक व्यक्ति आया बताया लखनऊ के विवेकानंद अस्पताल में मेरा मरीज वेंटीलेटर पर हैं। आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद 25 हजार रुपये ले रहे हैं। मैंने वहां पर जिम्मेदारों से बात कर उसके द्वारा दिए गए सारे पैसे वापस कराए। अब उसका इलाज आयुष्मान कार्ड से हो रहा है। मेरे पास इस तरह की मुसीबत लेकर रोज-रोज लोग आते हैं। कभी किसी का नाम जाति और कौम नहीं पूछती बस मुसीबत पूछ कर मदद करती हूं। मेरे यहां से कोई भी खाली नहीं जाता। मेरे कंधे इतने ताकतवर हैं कि मैं सबके बोझ उठा सकती हूं। मुझे लोगों की मदद करने में खुशी मिलती है। क्योंकि मैं यहां सांसद नहीं एक मां के रूप में लोगों की सेवा करती हूं।

उन्होंने असरवन में लोगों से सीधा संवाद करते हुए कहा हमारे प्रतिद्वंद्वी जाति के आधार पर खड़े हुए है। जाति की राजनीति हमारी मानसिकता को छोटा करती है। हमको जाति कौम पर नहीं विकास और अपने स्वार्थ पर वोट देना चाहिए। देखना चाहिए कौन सा प्रत्याशी आपकी मुसीबत में आपके साथ खड़ा मिलेगा। उन्होंने आज फिर दोहराया की संविधान पत्थर की लकीर पर लिखा है, जैसा है वैसा ही रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर