राजौरी के 22 आतंकवाद प्रभावित गांवों से जम्मू-कश्मीर पुलिस एसपीओ की करेगी भर्ती

जम्मू, 02 जुलाई (हि.स.)। राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं को देखते हुए पुलिस क्षेत्र में आतंकवाद से बुरी तरह प्रभावित 22 गांवों से विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) की भर्ती कर रही है।

यह पहल पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन की हाल ही में की गई उस घोषणा के बाद की गई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में ग्राम रक्षा समूहों और एसपीओ को मजबूत किया जाएगा। डीजीपी ने शुक्रवार को कठुआ के हीरानगर इलाके में दो आतंकवादियों को बेअसर करने में सुरक्षा बलों की सहायता करने के लिए नौ साहसी विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) को पुरस्कृत किया।

राजौरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमृतपाल सिंह ने कहा कि राजौरी जिले के 22 आतंकवाद प्रभावित गांवों में रहने वाले पात्र पुरुष उम्मीदवारों से मासिक मानदेय के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी के रूप में नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भर्ती में अजमताबाद, बंगाहाई, शाहदरा, धारा-मंगोटा, लाह, चालल बगलान, धारा गांव, टोपा मादून, धार सकरी, डेरी कथूनी, सादा, कंदरा, गब्बर गुलेर, बेई नंबल, केंथीपाड़ा, केरी, छावनी-फगोली भेला, थुनी गला-डोरी फॉरेस्ट गुंडा, नरला बुम्बेल, भजीमल, खाह, जमोला और जट्टा मल्लियान-ब्राह्मणा गांवों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 जुलाई है।

अधिकारियों के अनुसार इस पहल का उद्देश्य उन संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधियों पर नज़र रखना है, जो एक साल से अधिक समय से इस क्षेत्र में सक्रिय हैं। पिछले दो वर्षों में पुंछ-राजौरी-रियासी क्षेत्र में कई आतंकवादी हमले हुए हैं। सबसे हालिया घटना 12 जून को रियासी में हुई जब आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद एक बस खाई में गिर गई। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

   

सम्बंधित खबर