मंगेतर के साथ की बेवफाई, जान गंवाकर चुकानी पड़ी कीमत

हरिद्वार, 18 मई (हि.स.)। जंगल में मिली युवती के शव के मामले में पुलिस ने पर्दा उठाते हुए युवती के मंगेतर को गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने बेवफाई के चलते अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतारा था। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने मृतका के मोबाइल के कुछ टूटे हिस्से भी बरामद किए हैं।

जानकारी के मुताबिक 14 अप्रैल को भगवानपुर थाने में खेलडी निवासी मोहर्रम अली ने अपनी 19 वर्षीय बेटी शौकीना के गुम हो जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था। मोहर्रम ने बताया था कि बीती 13 अप्रैल की सुबह उसकी बेटी अपनी सहेली के घर सिकरोडा जाने की बात कहकर घर से निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। भगवानपुर पुलिस ने युवती की गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश के प्रयास किये, लेकिन गुमशुदा का कहीं कुछ पता न चलने पर गुमशुदगी को अपहरण में दर्ज कर विवेचना शुरू की गई।

13 मई को थाना बुग्गावाला क्षेत्र के शाहमंसूर के जंगल में एक महिला का शव बरामद हुआ। गुमशुदा युवती के परिजनों ने बरामद शव की पहचान अपनी बेटी के रूप में की।

पुलिस टीम ने मृतका शौकीना के मोबाइल नम्बर में मिले संदिग्ध मोबाइल नम्बराें की पड़ताल कर सामने आए तथ्यों के आधार पर मृतका के मंगेतर शहराज पुत्र अजीज निवासी ग्राम खेलडी थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सख्ती से पूछताछ में कथित मंगेतर ने बताया कि चार-पांच साल से संबंध में रहने पर उसकी शौकीना के साथ सगाई हो रखी थी, लेकिन सगाई के बाद उसे शौकीना के अवैध सम्बन्ध अन्य व्यक्तियों के साथ होने की जानकारी मिली। साथ ही कुछ आपत्तिजनक फोटो भी मिले, जिसमें वह किसी गैर मर्द के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थी।

इन सब बातों से नाराज शहराज ने कई बार किनारा करने का प्रयास किया, लेकिन मृतका की ओर से शादी न करने पर उसे मुकदमे में फंसाने की बात कहने पर उसने मजबूरन अपने कदम वापस ले लिये। आरोपित शहराज ने बताया कि हत्या के दिन प्रेमिका ने कहीं घूमने की गुजारिश की तो वह अपने ही गांव के लड़के के साथ उसकी मोटर साइकिल पर अपनी मंगेतर को लेकर शाहमंसूर के जंगल में गए। पुलिस ने बताया कि वारदात का तानाबाना पहले ही बुन चुके शहराज ने अपने दोस्त को मजार देखने भेज दिया और मौका पाकर दुपट्टे से गला घोंटकर शौकीना का कत्ल कर दिया। इसके बाद शहराज ने पहले शौकीना के शव को बरसाती नाले के रेत में दबाया और फिर मृतका का मोबाइल तोड़कर नवादा जाने वाले रास्ते पर पुल के पास फेंक दिया।

पुलिस टीम ने आरोपित की निशानदेही पर मृतका के मोबाइल के कुछ टूटे हुये पार्ट बरामद किये। हत्यारोपित के मोबाइल से शौकीना की मौत के बाद उसके ओर से स्वयं बनाये गये मैसेजाें को भी प्राप्त कर मोबाइल पुलिस ने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर