बिहार के बेतिया में दो साइबर अपराधी दर्जनों सिम कार्ड और 7 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार

-चर्चित जौकटिया गांव से दोनों का कनेक्शन

पटना, 01 जुलाई (हि.स.)। बिहार में बेतिया पुलिस ने सोमवार को दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। दोनों साइबर अपराधी के पास से पुलिस ने एक दर्जन फर्जी एटीएम कार्ड, एक दर्जन मोबाइल फोन और फर्जी सिम के साथ 7 लाख रुपये बरामद किए हैं।

गिरफ्तार दोनों साइबर अपराधी लगातार लोगों को ठगने का काम कर रहे थे,जिसकी गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया है। मामला मझौलिया थाना क्षेत्र जौकटिया गांव का है।

सदर एसडीपीओ विवेक दीप ने बताया कि मझौलिया पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि जौकटिया में कुख्यात फ्रॉड मिंटू आलम उर्फ अबरार और इम्तियाज आलम दोनों एकसाथ मिलकर फर्जी एटीएम कार्ड और मोबाइल सिम कार्ड से लगातार साइबर ठगी का काम कर रहे हैं। उनके पास भारी संख्या में एटीएम कार्ड, फर्जी मोबाइल, सिम कार्ड और साइबर ठगी करके उन्होंने भारी मात्रा में नगद रुपया इकट्ठा किया है।

पुलिस ने सूचना के आधार पर एक टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करते हुए जौकटिया स्थित मिंटू आलम के घर के पास पहुंचकर कर घेराबंदी कर दी। मिंटू आलम उर्फ अबरार को एक झोले के साथ भागते हुए पकड़ लिया गया।

तलाशी के दौरान झोले के अंदर से 6 मोबाइल फोन, 4 सिम कार्ड, विभिन्न बैंक का 6 एटीएम कार्ड मिला।वहीं मिंटू आलम के निशानदेही पर इम्तियाज आलम के पास से 5 मोबाइल, 5 एटीएम कार्ड और सात लाख दस हजार रुपये बरामद किया गया।

गिरफ्तार दोनों साइबर अपराधी मिंटू आलम और इम्तियाज आलम मझौलिया थाना के जौकटिया के रहने वाले हैं। पश्चिमी चंपारण का यह गांव साइबर अपराध के मामले में बिहार में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में जाना जाता है। यह गांव साइबर अपराध के मामले में इतना चर्चित गांव है कि इस गांव के लोगों का बाहर के बैंकों में खाता नहीं खुलता है।

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द/चंदा

   

सम्बंधित खबर