मेनका गांधी के दखल से इमरान को नसीब होगी अपने वतन की मिट्टी

खाड़ी मुल्क सऊदी अरब के रियाद शहर में हुई थी 7 मई को एक्सीडेंट से मौत

सुलतानपुर, 18 मई (हि.स.)। सऊदी अरब में दुर्घटना में जान गंवाने वाले इमरान को अपने वतन की मिट्टी नसीब होगी। सांसद मेनका गांधी के दखल के बाद विदेश मंत्रालय सक्रिय हुआ था। इमरान का शव आज राजधानी लखनऊ के रास्ते सुलतानपुर पहुंच रहा है। परिजनों ने मेनका संजय गांधी से मिलकर मदद की फरियाद की थी। बीते सात मई को खाड़ी मुल्क सऊदी अरब के रियाद शहर में इमरान की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी ।

मृतक के भाई मोहम्मद सलमान शव गृह क्षेत्र कूरेभार के ग्राम मुंजेस लाने के लिए परेशान थे। बाधा आने पर उन्होंने सांसद मेनका गांधी से संपर्क किया। जिस पर उन्होंने तत्काल मामले का मामले को डॉ. एस.जयशंकर के विदेश मंत्रालय को अवगत कराया ।आज परिजनों की गुहार पर मो. इमरान का शव ग़मगीन माहौल में पैतृक गांव कूरेभार के मुंजेश गांव में लाया जा रहा। मृतक के परिजनों ने कहा कि वह इस मदद के लिए सांसद मेनका गांधी के शुक्रगुजार हैं। मृतक इमरान हक़ अपने पीछे पत्नी शबनम बानो,पुत्र कैफ़ खान, पुत्री शहजादी बानों, अक्सा बानों को छोड़ गए हैं।

मृतक के भाई इखलाख हक़ ने बताया कि उनका भाई सऊदी अरब में गाड़ी चलाने और ढुलाई का काम करता था, बीते सात मई को सड़क दृघटना में उनके भाई की अकाल मौत हो गयी थी।उनकी अर्थित स्थिति ऐसी नही थी जिसके कारण शव सुल्तानपुर लाने में कठिनाई आ रही थी।परिजनों ने मामले को लेकर सांसद मेनका गांधी से एक जनसम्पर्क कार्यक्रम में मुलाकात कर मदद की गुहार की थी। पीड़ितों को समस्या सुनने के बाद सांसद मेनका संजय गाँधी ने तत्काल फोन से वार्ता कर और विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर शव अविलम्ब गृह क्षेत्र मुंजेश गांव लाने की पैरवी किया।आज सांसद मेनका गाँधी को बताया गया कि उनके दखल और पैरवी से हवाई जहाज के जरिये मृतक इमरान हक़ का पाक शव राजधानी लखनऊ पहुँच गया है।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि इलाके के बाशिन्दों ने माता मेनका गाँधी का आभार जताया और कहा कि माता जी बिना भेदभाव सभी जाति वर्ग और कौम का समान रूप से मदद करती हैं।मदद करते वक्त वह किसी का नाम तक नहीं पूछती है।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर