ईवीएम एवं वीवीपैट की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहते है अर्द्धसैनिक बलों के जवान

किशनगंज,19 मई(हि.स.)। बाजार समिति के वज्रगृह में ईवीएम व वीवीपैट की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।सुरक्षा के मद्देनजर कई स्तर पर की गई व्यवस्था की पड़ताल भी बीच बीच मे एसपी के द्वारा की जा रही है। स्थल के पास सुरक्षा कड़ी है। वही ईवीएम व वी वीपैट की सुरक्षा में 24 घण्टे अर्द्घसैनिक बलों के जवान तैनात रहते हैं। जवानों की अलग अलग शिफ्ट में डियूटी लगायी जाती है। स्थल के पास सुरक्षा ऐसी है की परिंदा भी पर नहीं मार सकता है।

गौर करे कि 4 जून को मतगणना है। मतगणना के दिन ही कड़ी सुरक्षा के बीच व्रजगृह को खोला जाएगा। इससे पहले वहां किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को हुए दूसरे चरण के चुनाव के बाद पहले दिन से लेकर अब तक डीएम तुषार सिंगला व एसपी सागर कुमार लगातार स्थल का मुआयना कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। वही वज्रगृह में जिस स्थान पर ईवीएम रखा गया है। वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। स्थल के चारों ओर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।वज्रगृह की सुरक्षा थ्री लेयर में है। स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। परिसर में किसी को भी भटकने की अनुमति नहीं है।

एसडीएम लतिफुर रहमान, एसडीपीओ गौतम कुमार व सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार भी व्यवस्था का जायजा लेते रहते हैं। वही प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी बाजार समिति परिसर में मौजूद रहकर व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है। ज्यादातर मुख्य पार्टियों के प्रत्याशियों के प्रतिनिधि वहां की व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। स्थल की सुरक्षा ऐसी है की स्थल से 1 किमी दूरी तक भी कोई भटक नहीं सकता है। स्थल के पास बल्ब की रौशनी की अच्छी खाशी व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर